A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कमलनाथ सरकार एससी-एसटी वर्ग की दुष्कर्म पीड़िता को 8 लाख तक की मदद देगी

कमलनाथ सरकार एससी-एसटी वर्ग की दुष्कर्म पीड़िता को 8 लाख तक की मदद देगी

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने एससी एसटी वर्ग के लिए बड़ा फैसला लिया है। सरकार के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा के मुताबिक हत्या और दुष्कर्म के मामले में सरकार एससी-एसटी वर्ग को आर्थिक सहायता देगी।

<p>Madhya Pradesh govt to provide financial assistance to...- India TV Hindi Madhya Pradesh govt to provide financial assistance to the rape victim of sc-st class

भोपाल: मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने एससी एसटी वर्ग के लिए बड़ा फैसला लिया है। सरकार के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा के मुताबिक हत्या और दुष्कर्म के मामले में सरकार एससी-एसटी वर्ग को आर्थिक सहायता देगी। इसमें दुष्कर्म से पीड़ितों को एक से आठ लाख तक की आर्थिक मदद की जाएगी। वहीं थाने में दुष्कर्म और हत्या का केस दर्ज होते ही 25 फीसदी राशि पीड़ित को तत्काल दी जाएगी।

इसके अलावा हत्या के मामले में मृतक की पत्नी या अन्य आश्रितों को 5 लाख की सहायता देने का भी निर्णय लिया गया है। सरकार पीड़ित परिवार के बच्चों की ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई का खर्चा भी उठाएगी। साथ ही आश्रितों को 5 लाख तक की मदद भी दी जाएगी जब तक उन्हें नौकरी नहीं मिल पाती है। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने शनिवार को मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार sc-st वर्क के पीड़ितों को आर्थिक मदद करना चाहती है।

Latest India News