A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अजब एमपी का गजब विज्ञापन, नौकरी के लिए लड़कियों को देनी पड़ेगी सीने का नाप

अजब एमपी का गजब विज्ञापन, नौकरी के लिए लड़कियों को देनी पड़ेगी सीने का नाप

विज्ञापन में बताया गया है कि किस पद के लिए कितनी वेकेंसी है। यहां तक तो सब सही था, लेकिन इसके आगे विज्ञापन में जो लिखा है उसे मिटाने के लिए कांग्रेस कमर कस के मैदान में उतर आई है। हुआ ये है कि मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग ने राज्य वन सेवा परीक्षा के लिए

 MP-Chest- India TV Hindi MP-Chest

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में एक बार सरकारी नौकरी के विज्ञापन पर बवाल मच गया है। वन विभाग में नौकरी निकली है लेकिन सरकार ही फंस गई है। विज्ञापन में कहा जा रहा है कि लड़कियों को शारीरिक मापदंड के दौरान सीने की नाप ली जाएगी। अब कांग्रेस कह रही है जो सरकार लड़कियों को सम्मान नहीं दे पा रही है, वो सुरक्षा क्या देगी। एमपी सरकार ने सोचा था कि सरकारी नौकरी के इस विज्ञापन को देखकर छात्रों में चर्चा होगी। बीबीए और बीटेक करके बेरोजगार युवाओं को एक बड़ा मौका मिलेगा लेकिन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू हो पाता उससे पहले ही इसके विज्ञापन पर ही बवाल मच गया है।

विज्ञापन में बताया गया है कि किस पद के लिए कितनी वेकेंसी है। यहां तक तो सब सही था, लेकिन इसके आगे विज्ञापन में जो लिखा है उसे मिटाने के लिए कांग्रेस कमर कस के मैदान में उतर आई है। हुआ ये है कि मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग ने राज्य वन सेवा परीक्षा के लिए अखबारों में विज्ञापन निकाला लेकिन इस विज्ञापन में आयोग ने लिखा है कि छात्राओं को भी शारीरिक मापदंड की परीक्षा देनी होगी। मतलब जैसे लड़के के सीने की परीधी नापी जाती है, वैसे ही लड़कियों की भी नापी जाएगी।

MP-Chest

इस बारे में जब वन विभाग संभालने वाले मंत्री से सवाल किया गया तो वो इसे ये कह कर टाल गए कि ये भी कोई सवाल है। कुल मिलाकर पूरी सरकार फंस गई है ये विज्ञापन निकालकर क्योंकि लड़कियों के चेस्ट की नाप, ना पुलिस में होती है, ना आर्मी में होती है।

भाजपा बोल रही है एक चूक हो गई है। सोचिए, इस विज्ञापन को निकालने में पता नहीं कितनी बार बैठकें हुई होंगी लेकिन फिर भी चूक हो गई। सरकार बैकफुट पर है और विपक्ष बोल रहा आग लगे ऐसे विज्ञापन में। आग लगे ऐसी नौकरी में। जहां विज्ञापन में महिलाओं को सम्मान ना मिले, वहां नौकरी में क्या मिलेगी।

Latest India News