A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'महा' के गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना

'महा' के गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना

अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान 'महा' के बृहस्पतिवार को गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने का अनुमान है। स्थानीय मौसम विभाग ने यहां यह बात कही।

<p>'महा' के गंभीर...- India TV Hindi 'महा' के गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना

चेन्नई: अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान 'महा' के बृहस्पतिवार को गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने का अनुमान है। स्थानीय मौसम विभाग ने यहां यह बात कही। इसके प्रभाव के चलते लक्षद्वीप में भारी बारिश होने का अनुमान है जिसके मद्देनजर मौसम विभाग ने लक्षद्वीप को "रेड मैसेज" जारी किया है। 

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केन्द्र के निदेशक एस बालाचन्द्रन ने कहा, "महा चक्रवात लक्षद्वीप के ऊपर अरब सागर में केंद्रित है।" उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि इसके बृहस्पतिवार देर रात गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। यह आगे लक्षद्वीप से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और पूर्वी-मध्य अरब सागर में प्रकट होगा। 

मौसम विभाग ने कहा कि इसके बाद इसके बहुत हद तक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। इस बीच, मौसम विभाग ने लक्षद्वीप के लिये बहुत भारी बारिश के मद्देनजर "रेड मैसेज" जारी किया है। ‘‘रेड मैसेज’’ का मतलब है कि राज्य सरकार अपने तंत्र को आपात स्थिति में इस्तेमाल के लिये तैयार रखे।

Latest India News