A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दूसरी जाति की बारात में नाचने को लेकर महादलित की गोली मार कर हत्या

दूसरी जाति की बारात में नाचने को लेकर महादलित की गोली मार कर हत्या

 मुजफ्फरपुर शहर से लगभग 30 किमी दूर अभी छपरा गांव में बुधवार रात यह हत्या हुई ,जिसके चलते झड़पें , लूट और आगजनी हुई।

<p>चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मुजफ्फरपुर: बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के एक गांव में दूसरी जाति की एक बारात में कथित तौर पर नाचने को लेकर एक महादलित व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। मुजफ्फरपुर शहर से लगभग 30 किमी दूर अभी छपरा गांव में बुधवार रात यह हत्या हुई , जिसके चलते झड़पें , लूट और आगजनी हुई। स्थानीय खबरों के मुताबिक एक प्रभावी पिछड़ी जाति के बारातियों ने नवीन मांझी के बारात में घुसने और नाचने पर ऐतराज जताया। नवीन मुसहर जाति का था। 

मृतक के पिता ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है कि उनके बेटे की हत्या पुरानी रंजिश के चलते की गई। वहीं , दूल्हे के परिवार ने पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज करा कर आरोप लगाया है कि ग्रामीणों ने लूटपाट की और वाहनों को आगे के हवाले कर दिया। सरैया के एसडीपीओ शंकर झा ने मुजफ्फरपुर से बताया कि दोनों समूहों ने शिकायत दर्ज कराई है। लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

उन्होंने बताया कि बारात में घुसने और चेतावनी के बावजूद नाचते रहने के बाद भीड़ में से किसी ने मांझी की गोली मार कर हत्या कर दी। मृतक के परिवार ने आरोप लगाया है कि दूल्हे के रिश्ते के भाई मुकेश कुमार ने मांझी की हत्या की। झा ने बताया कि मांझी की मौके पर ही मौत हो गई। उसकी हत्या के बाद उसके समुदाय के लोगों और बारतियों के बीच झड़प हुई। एसडीपीओ ने बताया कि शांति कायम रखने के लिए गांव में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। 
 

Latest India News