A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: Coronavirus से महिला की मौत होने के बाद अंत्येष्टि में शामिल 70 लोग हुए संक्रमण के शिकार

महाराष्ट्र: Coronavirus से महिला की मौत होने के बाद अंत्येष्टि में शामिल 70 लोग हुए संक्रमण के शिकार

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर उप नगर में कोविड-19 से 40 वर्षीय एक महिला की मौत होने के बाद उसकी अंत्येष्टि में शामिल हुए 18 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

<p>महाराष्ट्र: Coronavirus से...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE महाराष्ट्र: Coronavirus से महिला की मौत होने के बाद अंत्येष्टि में शामिल 70 लोग हुए संक्रमण के शिकार

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर उप नगर में कोविड-19 से 40 वर्षीय एक महिला की मौत होने के बाद उसकी अंत्येष्टि में शामिल हुए 18 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक निकाय अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उल्हासनगर नगर निगम के एक प्रवक्ता ने बताया कि निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर कम से कम 70 लोग महिला की अंत्येष्टि में शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा कि महिला की मौत से पहले उसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अधिकारी ने कहा कि महिला के शव को परिवार को सौंपे जाने के साथ सख्त हिदायत दी गई थी कि शव के बैग को न खोला जाए लेकिन मृतका के परिजनों ने 25 मई को बैग खोलकर अंतिम संस्कार किया। अधिकारी ने कहा कि अंत्येष्टि के बारे में सबसे पहले पुलिस को बताया गया जिसके बाद निकाय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई।

उन्होंने कहा कि मृतका के नजदीकी रिश्तेदारों समेत 70 लोगों के नमूने जांच के वास्ते लिए गए थे जिनमें से 18 में शुक्रवार को संक्रमण की पुष्टि हुई। अधिकारी ने कहा कि महामारी अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए मृतका के परिजनों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News

Related Video