A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र में 30 दिसंबर को होगा मंत्रिमंडल विस्तार, 36 मंत्री ले सकते हैं शपथ: सूत्र

महाराष्ट्र में 30 दिसंबर को होगा मंत्रिमंडल विस्तार, 36 मंत्री ले सकते हैं शपथ: सूत्र

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार 30 दिसंबर को होगा। कांग्रेस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि उस दिन लगभग 36 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

Maharashtra cabinet expansion- India TV Hindi Maharashtra cabinet expansion

मुंबई: महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार 30 दिसंबर को होगा। कांग्रेस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि उस दिन लगभग 36 मंत्री शपथ ले सकते हैं। फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत मंत्रिमंडल में उनके अलावा छह मंत्री हैं। शपथ ग्रहण समारोह यहां विधान भवन में आयोजित किए जाने की संभावना है। इस बीच, कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने यहां पत्रकारों को बताया कि मंत्रिपद की शपथ लेने वाले उनकी पार्टी के नेताओं की सूची तैयार है।

थोराट से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस उपमुख्यमंत्री का पद मांग रही है तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए कहा, "मीडिया यह खबर चला सकता है।" इससे पहले थोराट और कांग्रेस के ही नितिन राउत, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, राकांपा के जयंत पाटिल और छगन भुजबल 28 नवंबर को उद्धव ठाकरे के साथ शपथ ले चुके हैं। तीनों दलों के बीच हुए सत्ता साझेदारी के फॉर्मूले के तहत शिवसेना के पास मुख्यमंत्री के अलावा 16 मंत्री होंगे। वहीं राकांपा के 14 और कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे। 

Latest India News