A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फड़णवीस बाल-बाल बचे, दरवाजे तक पहुंचे ही थे कि हेलीकॉप्टर ने भरी उड़ान

फड़णवीस बाल-बाल बचे, दरवाजे तक पहुंचे ही थे कि हेलीकॉप्टर ने भरी उड़ान

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस एक बार फिर हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार होने से बच गए। रायगढ़ में एक कार्यक्रम से लौटते समय वह हेलीकॉप्टर पर चढ़ने ही वाले थे कि उसने उड़ान भर दी। उसके पंखे उनके सिर के करीब आ गए।

Devendra fadanvis- India TV Hindi Devendra fadanvis

रायगढ़: महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस एक बार फिर हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार होने से बच गए। रायगढ़ में एक कार्यक्रम से लौटते समय वह हेलीकॉप्टर पर चढ़ने ही वाले थे कि उसने उड़ान भर दी। उसके पंखे उनके सिर के करीब आ गए। फड़णवीस ने झुकते हुए तुरंत अपना सिर नीचे कर लिया जिससे वे हेलीकॉप्टर के पंखे की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। रायगढ़ के कार्यकारी कलेक्टर पी.डी.मलिकनेर के अनुसार, "यह घटना करीब दोपहर बाद 1.50 बजे हुई, जब फड़णवीस जेएसडब्ल्यू स्टील कंपनी के अलीबाग हेलीपैड पर पहुंचे और प्रतीक्षारत हेलीकॉप्टर पर चढ़ने की तैयारी कर रहे थे।"

मलिकनेर ने आईएएनएस से कहा, "जैसे ही मुख्यमंत्री दरवाजे के पास आए, तो हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरनी शुरू कर दी, वह किनारे की तरफ झुक गए और हेलीकॉप्टर 2-3 फीट की ऊंचाई पर चला गया। उसके पंखे उनके सिर के करीब आ गए।" मलिकनेर ने कहा कि एक सर्तक सुरक्षाकर्मी तेजी से दौड़ पड़ा और मुख्यमंत्री को चोट आने से किसी तरह बचा लिया। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर कुछ मिनट उसी हाल में रहा। वह जब तक फिर से हेलीपैड पर आता, तब तक मुख्यमंत्री को वहां से 20 फीट की दूरी पर पहुंचा दिया गया। 

बाद में एक तकनीशियन ने हेलीकॉप्टर के रोटर्स में किसी तरह की गड़बड़ी होने की जांच की और इसे उड़ान भरने की अनुमति थोड़ी देर में दे दी गई। फड़णवीस हेलीकॉप्टर में मुंबई लौटने के लिए सवार हुए।मुख्यमंत्री अलीबाग के विधायक जयंत पाटिल के जन्मदिन समारोह में भाग लेने व एक थिएटर का उद्घाटन करने रायगढ़ गए थे।

Latest India News