A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नक्सल विरोधी अभियान को ले कर महाराष्ट्र सीएम फड़णवीस को मिली धमकी भरी चिट्ठी

नक्सल विरोधी अभियान को ले कर महाराष्ट्र सीएम फड़णवीस को मिली धमकी भरी चिट्ठी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कथित तौर पर माओवादी संगठनों की ओर से धमकी भरे दो पत्र मिले हैं। ये पत्र पुलिस को सौंप दिए गए हैं।

File image of Devendra Fadnavis- India TV Hindi Image Source : PTI File image of Devendra Fadnavis

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कथित तौर पर माओवादी संगठनों की ओर से धमकी भरे दो पत्र मिले हैं। ये पत्र पुलिस को सौंप दिए गए हैं। राज्य के गृह विभाग के सूत्रों ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय को ये पत्र एक हफ्ता पहले मिले। सूत्रों ने बताया, ‘‘गढ़चिरौली में हाल में नक्सल विरोधी अभियान चलाए गए थे जिसके बाद ये पत्र मिले। अभियान में 39 माओवादी मारे गए। आगे की जांच के लिए पत्र पुलिस को सौंप दिए गए।’’ मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक दोनों ही पत्रों में गढ़चिरौली मुठभेड़ों का जिक्र है। इनमें फडणवीस और उनके परिवार के सदस्यों के धमकी दी गई है। 

इस चिट्ठी को मई 2018 में लिखा गया है। पीपल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी ने इन चिट्ठियों में लिखा है कि दंडकारण्य में आदिवासियों पर भारत की सरकार अत्याचार कर रही है। चिट्ठी में गढ़चिरौली में हुए एनकाउंटर का जिक्र किया गया है और कहा गया है कि इनकी वजह से संगठन को काफी नुकसान हुआ। इससे पहले भीमा-कोरेगांव में हुई हिंसा के आरोपियों के घर से एक ऐसी चिट्टी बरामद हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने की बात लिखी गई थी। (भाषा)

 

Latest India News