A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अहमद पटेल के निधन पर उद्धव ठाकरे ने कहा, कांग्रेस ने अपना 'चाणक्य' खोया है

अहमद पटेल के निधन पर उद्धव ठाकरे ने कहा, कांग्रेस ने अपना 'चाणक्य' खोया है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल के निधन की खबर फैलने के बाद बुधवार को कई बड़े नेताओं की ओर से बड़े पैमाने पर शोक संदेश उमड़ पड़े। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता को श्रद्धांजलि दी है।

Uddhav Thackeray- India TV Hindi Image Source : PTI Uddhav Thackeray

मुंबई: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल के निधन की खबर फैलने के बाद बुधवार को कई बड़े नेताओं की ओर से बड़े पैमाने पर शोक संदेश उमड़ पड़े। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता को श्रद्धांजलि दी है। सीएम ठाकरे ने कहा, वरिष्ठ अनुभवी नेता अहमद पटेल के निधन से कांग्रेस ने अपना 'चाणक्य' खोया है, महाराष्ट्र राज्य में महाविकास आघाडी की स्थापना करने में अहमद की बड़ी भूमिका थी। अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के चाणक्य समझे जाते थे, पार्टी के हर एक प्रसंग में उनका आधार होता था, केवल राजकीय नहीं बल्कि सामाजिक कार्यों से भी उनका नजदीकी संबंध रहता था। उन्होंने कहा, राज्य में महाविकास आघाडी सरकार सत्ता में आने के बाद अहमद पटेल का मार्गदर्शन और अनुभव का हमे खूब उपयोग हुआ। कांग्रेस और महाविकास आघाडी ने भी अपना मार्गदर्शक खोया है।

कांग्रेस पार्टी के पूव अध्यक्ष राहुल गांधी ने 71 वर्षीय दिग्गज नेता के निधन पर ट्वीट किया, "यह एक दुखद दिन है। श्री अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे। वह कांग्रेस में ही रहे और सांस लिया और सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे। वह एक बड़ी संपत्ति थे। हम उन्हें याद करेंगे। फैसल, मुमताज और परिवार के सदस्यों के प्रति मेरा प्यार और संवेदना।"

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "अहमदजी न केवल एक बुद्धिमान और अनुभवी सहकर्मी थे, जिनसे मैं लगातार सलाह और परामर्श लेती रहती थी, बल्कि वह एक ऐसे दोस्त भी थे जो हम सभी के साथ खड़े रहे, दृढ़, निष्ठावान और अंत तक भरोसेमंद रहे। उनका निधन एक बड़ा खालीपन छोड़ गया। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा, "यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि मेरे प्रिय मित्र अहमद पटेल का आज तड़के निधन हो गया। वह सबसे सच्चे अर्थो में एक मित्र थे, पार्टी और उनके सहयोगियों के प्रति निष्ठावान, हमेशा मदद करने के लिए तैयार रहते थे और हमेशा जब किसी को अपनी जरूरत होती थी तो साथ खड़े रहते थे। हमें उनके जैसा कहां मिलेगा?"

पटेल का गुरुग्राम के एक अस्पताल में कोरोना के कारण तड़के 3.30 बजे निधन हो गया, उनके बेटे फैसल पटेल ने एक ट्वीट में इसकी पुष्टि की। वह एक महीने से अधिक समय तक इस घातक वायरस से जूझ रहे थे।

Latest India News