A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: 24 घंटे में Coronavirus के 33 नए केस, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 335 हुई

महाराष्ट्र: 24 घंटे में Coronavirus के 33 नए केस, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 335 हुई

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बीते 24 घंटे में 33 नए केस सामने आने के साथ ही राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 335 हो गई है।

महाराष्ट्र: 24 घंटे में Coronavirus के 33 नए केस, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 335 हुई- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र: 24 घंटे में Coronavirus के 33 नए केस, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 335 हुई

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बीते 24 घंटे में 33 नए केस सामने आने के साथ ही राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 335 हो गई है। इससे पहले मंगलवार की शाम तक राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 302 थी लेकिन बुधवार की सुबह तक यह आंकड़ा बढ़कर 320 हुआ और फिर शाम तक 335 हो गया। बुधवार की सुबह से शाम तक सामने आए 15 मामलों में से 1 बुलढाणा और 14 मुंबई के हैं। बता दे कि राज्य में अभी तक कोरोना के कारण 10 मौतें हुई हैं। मुंबई में आठ, पुणे और बुलढाणा में एक-एक मौत हुई है।

निजी प्रयोगशाला को कोरोना वायरस की जांच से रोका

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि राज्य में एक निजी प्रयोगशाला को नतीजे मुहैया कराने में देरी के चलते कोरोना वायरस की जांच से रोक दिया है। उन्होंने कहा कि निजी जांच प्रयोगशालाएं राज्य के अधिकारियों को जल्द नतीजे मुहैया कराने में सक्षम नहीं हैं। टोपे ने कहा, ''उनकी दी हुई हर रिपोर्ट की सरकारी प्रयोगशालाओं में दोबारा जांच करानी पड़ी है।" 

समय पर रिपोर्ट देने में नाकाम निजी प्रयोगशालाएं

मंत्री राजेश टोपे ने कहा, "सरकारी प्रयोगशाला में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद, व्यक्ति को कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया जाता है।'' मंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की जांच कर रही कुल आठ में से एक निजी प्रयोगशाला समय पर रिपोर्ट देने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा, ''हमने प्रयोगशाला को काम रोकने का आदेश जारी कर दिया है। राज्य में शेष सात प्रयोगशालाएं अब भी काम कर रही हैं।'' 

तबलीगी मरकज आयोजन से लौटे 89 लोगों का पता लगा

महाराष्ट्र के नागपुर और अहमदनगर में ऐसे कम से कम 89 लोगों का पता चला है जो पिछले महीने दिल्ली के पश्चिमी निजामुद्दीन में मरकज में आयोजित धार्मिक समागम में शरीक हुए थे। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। नागपुर के निगमायुक्त तुकाराम मुंडे ने कहा कि इनमें से 54 लोग नागपुर में मिले हैं और उन्हें पृथक कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन लोगों की चिकित्सा जांच की जा रही है।

Latest India News