A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र सरकार ने महात्मा गांधी की जयंती के लिए 150 करोड़ रुपये कोष को दी मंजूरी

महाराष्ट्र सरकार ने महात्मा गांधी की जयंती के लिए 150 करोड़ रुपये कोष को दी मंजूरी

महाराष्ट्र सरकार ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए 150 करोड़ रुपये कोष को मंजूरी दी है।

<p>mahatma gandhi</p>- India TV Hindi mahatma gandhi

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए 150 करोड़ रुपये कोष को मंजूरी दी है। वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कोष को मंजूरी दिए जाने के बारे में टि्वटर पर बताया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों और नीतियों को लागू करने के लिए 150 करोड़ रुपये के कोष को स्वीकृति दी गई है।’’

एक अन्य ट्वीट में मुनगंटीवार ने कहा कि भाजपा नीत सरकार ने वर्धा जिले में सेवाग्राम आश्रम को संवारने के लिए 266 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं को मंजूरी दी है।

विदर्भ क्षेत्र में स्थित वर्धा शहर से आठ किलोमीटर दूरी पर स्थित आश्रम में गांधी 1930-1940 के बीच रहते थे। वित्त मंत्री ने कहा कि आश्रम में विश्व स्तरीय काम किया जाएगा।

पिछले साल केंद्र ने राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती के अवसर पर दो साल तक चलने वाले कार्यक्रमों (दो अक्टूबर 2018 से दो अक्टूबर 2020) की घोषणा की थी। महात्मा गांधी का जन्म दो अक्टूबर 1869 में हुआ था।

Latest India News