A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बड़ा हादसा, ट्रैक पर सोये प्रवासी मजदूरों को ट्रेन ने कुचला; 16 की मौत

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बड़ा हादसा, ट्रैक पर सोये प्रवासी मजदूरों को ट्रेन ने कुचला; 16 की मौत

महाराष्ट्र के औरंगाबाद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां रेल की पटरी पर सोए प्रवासी मजदूरों को एक ट्रेन ने कुचल दिया जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

Maharashtra, Train, migrant workers, Aurangabad- India TV Hindi Maharashtra: Train runs over a dozen migrant workers in Aurangabad | India TV

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के औरंगाबाद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां रेल की पटरी पर सोए प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी​ ने कुचल दिया जिसके चलते उनकी मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार सभी रेलवे ट्रैक पर सो रहे थे। ये हादसा औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास हुआ है। इस हादसे में 16 मजदूरों की मौत हो गई है। ये हादसा औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन पर शुक्रवार सुबह 5.30 बजे के करीब हुआ है।

करमाड पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मध्य महाराष्ट्र के जालना से भुसावल की ओर पैदल जा रहे मजदूर अपने गृह राज्य मध्य प्रदेश लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि वे रेल की पटरियों के किनारे चल रहे थे और थकान के कारण पटरियों पर ही सो गए थे। जालना से आ रही मालगाड़ी पटरियों पर सो रहे इन मजदूरों पर चढ़ गई। 

पुलिस अधिकारी संतोष खेतमलास ने बताया, ‘‘जालना में एक इस्पात फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर गत रात पैदल ही अपने गृह राज्य की ओर निकल पड़े थे। वे करमाड तक आए और थककर पटरियों पर सो गए।’’ इस समूह के साथ चल रहे तीन मजदूर जीवित बच गए क्योंकि वे रेल की पटरियों से कुछ दूरी पर सो रहे थे। 

बता दें कि लॉकडाउन का जब पहली बार ऐलान हुआ था, उसके बाद से ही लाखों की संख्या में मजदूर जहां पर थे, वहां फंस गए थे। खाने, रोजगार की चिंता में लिप्त मजदूर पैदल ही अपने गांवों की ओर चल दिए थे, इसके पहले भी रास्ते में हुए कुछ एक्सिडेंट में प्रवासी मजदूर अपनी जान बीते दिनों गंवा चुके हैं।

Latest India News