A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: लॉकडाउन में खाली बैठे थे पति-पत्नी, घर के सामने खोद दिया 25 फीट गहरा कुआं

महाराष्ट्र: लॉकडाउन में खाली बैठे थे पति-पत्नी, घर के सामने खोद दिया 25 फीट गहरा कुआं

महाराष्ट्र से एक खबर आई जहां लॉकडाउन के दौरान पति-पत्नी ने अपने घर के बाहर कुआं खोद दिया है। गजानन पकमोड और उनकी पत्नी पुष्पा ने 21 दिन के लॉकडाउन में 25 फुट गहरा कुआं खोद दिया है।

Maharastra mason, Maharastra mason lockdown, Maharastra mason lockdown well- India TV Hindi Maharastra mason and his wife use lockdown period to dig well outside house | Pixabay Representational 

वाशिम: लॉकडाउन के दौरान दुनिया भर से तरह-तरह की हैरान करने वाली खबरें मिल रही हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र से एक खबर आई जहां लॉकडाउन के दौरान पति-पत्नी ने अपने घर के बाहर कुआं खोद दिया है। गजानन पकमोड और उनकी पत्नी पुष्पा ने 21 दिन के लॉकडाउन में 25 फुट गहरा कुआं खोद दिया है। वाशिम जिले के कर्खेदा गांव के निवासी गजानन ने कहा, ‘खुदाई शुरू करने के 21वें दिन हमें जमीन के नीचे पानी मिला और हमारी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था।’

गजानन को था खुदाई का अनुभव
राजमिस्त्री गजानन को खुदाई का अनुभव था और उनकी पत्नी ने उनकी मदद की। वहीं दोनों बच्चे लगातार उनका उत्साह बढ़ाते रहे। उन्होंने कहा, ‘लॉकडाउन के दौरान जब जिला प्रशासन ने हमें घर में रहने को कहा तो हमने कुछ करने का निर्णय लिया। मैंने अपनी पत्नी को घर के सामने पूजा करने को कहा और फिर काम करना शुरू किया।’ उन्होंने खुदाई के काम में किसी भी तरह के तकनीकी उपकरण का इस्तेमाल नहीं किया और हाथ के औजारों का ही इस्तेमाल किया।

‘पानी की समस्या हुई हमेशा के लिए हल’
गजानन ने कहा, ‘हमारे पड़ोसियों ने हमारी आलोचना की, लेकिन हमने अपना काम जारी रखा और आखिर 21वें दिन हमें 25 फुट पर पानी मिल ही गया।’ उन्होंने बताया कि स्थानीय जल सेवा ज्यादात्तर बंद रहती है, इसलिए हमने कुआं खोदने का मन बनाया क्योंकि बैठकर नल देखने से अच्छा विकल्प कुआं खोदना था। उन्होंने कहा, ‘हम खुश हैं कि हमने कर दिखाया क्योंकि अब हमारी पानी की समस्या हमेशा के लिए हल हो गई है।’ (भाषा)

Latest India News