A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: मांडया के काल भैरवेश्वर मंदिर में हादसा, हवन के दौरान आग में गिरे पुजारी

VIDEO: मांडया के काल भैरवेश्वर मंदिर में हादसा, हवन के दौरान आग में गिरे पुजारी

मांड्या: कर्नाटक के मंड्या से हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई हैं। यहां काल भैरवेश्वर मंदिर में पूजा चल रही थी। कुंडोत्सव समारोह में मुख्य पुजारी और 6 सहायक पुजारी आरती के दीये लेकर अंगारों

karnataka- India TV Hindi karnataka

मांड्या: कर्नाटक के मांड्या से हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई हैं। यहां काल भैरवेश्वर मंदिर में पूजा चल रही थी। कुंडोत्सव समारोह में मुख्य पुजारी और 6 सहायक पुजारी आरती के दीये लेकर अंगारों में दौड़ रहे थे। 7 पुजारी अंगारों के ऊपर से गुजर रहे थे लेकिन तभी एक दीयों समेत गिर गया। अंगारों और दीयों की आग की चपेट में आने से वो गंभीर रूप से घायल हो गया। बता दें कि 6 पुजारी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

ये घटना कर्नाटक के मांड्या जिले की है। बसरालू गांव में हर साल कुंडोत्सव मनाया जाता है जिसमें स्थानीय देवता को खुश करने के लिए सात पुरोहित मूर्ति लेकर आग पर चलते हैं इसी दौरान ये हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें

कर्नाटक के एक गांव में धार्मिक रस्म निभाई जा रही थी। पूरा गांव इसे देखने आया था। भीड़ के बीचों बीच जलते अंगारे रखे थे जिनके ऊपर चलकर एक पुरानी परंपरा निभाई जाती है। मंदिर के पुरोहित आग पर चलने को तैयार थे उनके सिर पर स्थानीय देवता की एक भारी मूर्ति थी जिसके चारों तरफ दिए रखे हुए थें। पुरोहित ने इन गर्म अंगारों पर दौड़ लगाई, ढोल नगाड़ों और लोगों का शोर था।

पुरोहित तेजी से आगे बढ़ रहे थें लेकिन अचानक उनका संतुलन बिगड़ गया और वो आग पर ही गिर पड़े। आग होने की वजह से कोई हादसा होने का डर बना हुआ था। आनन फानन में पुरोहित को संभाला सुरक्षित आग से बाहर निकाल लिया। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

देखिए वीडियो-

Latest India News