A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई में नौसेना के निर्माणाधीन युद्धपोत में लगी भीषण आग, एक व्यक्ति की मौत

मुंबई में नौसेना के निर्माणाधीन युद्धपोत में लगी भीषण आग, एक व्यक्ति की मौत

भारतीय नौसेना के लिए मझगांव गोदी में निर्माणाधीन युद्धपोत में शुक्रवार शाम आग लग गई और संभवतया एक व्यक्ति इसके अंदर फंसा हुआ है। एक वरिष्ठ दमकल अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Major fire breaks out at under-construction warship of Indian Navy in Mumbai- India TV Hindi Major fire breaks out at under-construction warship of Indian Navy in Mumbai

मुंबई: भारतीय नौसेना के लिए मझगांव गोदी में निर्माणाधीन युद्धपोत में शुक्रवार शाम आग लग गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक वरिष्ठ दमकल अधिकारी ने यह जानकारी दी। शहर की दमकल सेवा के प्रमुख पीएस राहंगडाले ने कहा, ‘‘निर्माणाधीन युद्धपोत ‘विशाखापट्टनम’’ में शाम पांच बजकर 44 मिनट पर आग लग गई। इस आग को बुझाने में आठ गाड़ियां काम में लगी हुई हैं। 

उन्होंने कहा कि यह आग इस जंगी पोत के दूसरे और तीसरे डेक पर लगी हुई है। युद्धपोत से धुआं निकल रहा है। उन्होंने कहा कि इस आग में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। एक अन्य अग्निशमक अधिकारी ने कहा कि आग की वजह जांच के बाद ही सामने आ सकेगी।

मझगांव डॉकयार्ड भारत में केवल ऐसी जगह है जो पनडुब्बी बनाने की क्षमता रखती है। जंगी पोत विशाखापट्टनम अपनी श्रेणी का सबसे बड़ा पोत है और इसका निर्माण मझगांव गोदी में अप्रैल 2015 में शुरू हुआ था। यह पहला युद्धपोत है जिसमें चार स्टेल्थ गाइडेड मिसाइल विनाशक लगे हैं।

Latest India News