A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मोदी की शान में खूब पढ़े गए कसीदे, जानिए किसने क्या कहा

मोदी की शान में खूब पढ़े गए कसीदे, जानिए किसने क्या कहा

भाजपा के दिग्गज नेता हों, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हों या फिर बात हो चीनी मीडिया की, नमो-नमो का गुणगान बीते एक साल में सबकी ज़ुबान पर दिखा। कसीदे पढ़ने में जहां एक ओर बॉलीवुड

ओबामा से मल्लिका तक...- India TV Hindi ओबामा से मल्लिका तक सबने की मोदी की खूब तारीफ

भाजपा के दिग्गज नेता हों, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हों या फिर बात हो चीनी मीडिया की, नमो-नमो का गुणगान बीते एक साल में सबकी ज़ुबान पर दिखा। कसीदे पढ़ने में जहां एक ओर बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत भी पीछे नहीं रहीं वहीं दूसरी ओर उद्योग जगत के बड़े दिग्गज भी मोदी की तारीफ करते नहीं थके। जानिए मोदी की शान में किस किसने क्या क्या कसीदे पढ़ें:-

“भारत के प्रधानमंत्री मोदी रिफॉर्मर-इन-चीफ हैं। मोदी का पूरा जोर भारत से गरीबी हटाने पर है। बालक मोदी ने परिवार की खातिर अपने पिता के साथ चाय बेची। आज वे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता हैं। गरीबी से प्रधानमंत्री बनने की उनकी कहानी भारत के आगे बढ़ने की क्षमता और गतिशीलता का परिचायक है। उन्होंने गरीबी, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और आर्थिक लाभ के लिए महत्वाकांक्षी योजनाएं बनाई हैं।”    -बराक ओबामा, अमेरिकी राष्ट्रपति (16 अप्रैल, 2015)

“मोदी राजनीतिक सूझबूझ वाले नेता हैं। वे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड नेक्सन जैसे महान राजनेता बन सकते हैं क्योंकि उनमें भारत-चीन के बीच बड़े विराधाभासों का निपटारा करने और विकास की साझा चुनौतियों से निपटने की व्यवाहारिकता और क्षमता है।”   -चीनी मीडिया (15 मई, 2015)

“पिछले एक साल में काफी अच्छी बातें हुई हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके प्रयासों के लिए समर्थन दिया जाना चाहिए। हमारे पास ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो काफी उत्साही और मेहनत करने वाले हैं। लोगों, सभी दलों और विपक्ष को उनके साथ खड़ा होना चाहिए।”   -एन. नारायणमूर्ति, इंफोसिस के सह-संस्थापक (21 मई, 2015)

“मोदी विष्णु के अवतार हैं। भ्रष्टाचार और विदेश नीति पर मोदी का कामकाज बेहतरीन है। वे ईमानदार हैं और खूब मेहनत करते हैं।”  -राम जेठमलानी, राज्यसभा सदस्य एवं जाने-माने वकील (16 मार्च, 2015)

 “मोदी स्मार्ट हैं, प्रोग्रेसिव हैं और वे भारत के सबसे परफेक्ट बैचलर हैं।”   -मल्लिका शेरावत, बॉलीवुड एक्ट्रेस 

Latest India News