A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारतीय सेना की जासूसी कर पाकिस्तान भेजता था जानकारी, CID ने किया गिरफ्तार

भारतीय सेना की जासूसी कर पाकिस्तान भेजता था जानकारी, CID ने किया गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की विशेष शाखा ने एक 42 वर्षीय व्यक्ति को पाकिस्तान (Pakistan) के लिए जासूसी (Spying) करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

भारतीय सेना की जासूसी कर पाकिस्तान भेजता था जानकारी, CID ने किया गिरफ्तार- India TV Hindi भारतीय सेना की जासूसी कर पाकिस्तान भेजता था जानकारी, CID ने किया गिरफ्तार

जयपुर: राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की विशेष शाखा ने एक 42 वर्षीय व्यक्ति को पाकिस्तान (Pakistan) के लिए जासूसी (Spying) करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान जैसलमेर के लाठी गांव निवासी सत्यनारायण पालीवाल के रूप में की गई है। 

आरोपी को पुलिस ने पकड़ा था, जिसके बाद खुफिया एजेंसियों (Intelligence Agencies) ने उससे पूछताछ की और बाद में सीआईडी (विशेष शाखा) द्वारा अधिकारिक गोपनीय अधिनियम के तहत उसे गिरफ्तार किया गया। 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के सम्पर्क में था और सोशल मीडिया के माध्यम से भारतीय सेना से संबंधित जानकारी साझा कर रहा था। 

उन्होंने बताया कि 'भारतीय सेना से संबंधित कुछ दस्तावेज भी उसके मोबाइल फोन से बरामद किए गए है।' सत्यनारायण पालीवाल को गिरफ्तार करने के बाद अब आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में भी पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में एक को गिरफ्तार किया गया है। उसे उत्तर प्रदेश के आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी एक रिटायर्ड सैनिक है, जिसे उत्तर प्रदेश एटीएस ने लखनऊ में सैन्य खुफिया (एमआई) यूनिट से मिले इनपुट के बाद गिरफ्तार किया। पूर्व सैनिक कथित तौर पर कराची में स्थित पाकिस्तानी खुफिया संचालकों के लिए काम कर रहा था।

जानकारी के अनुसार, पिछले नवंबर में लखनऊ एमआई के अधिकारियों को जासूसी गतिविधियों में शर्मा की 'भागीदारी' के बारे में इनपुट मिले थे। हापुड़ जिले के बिहुनी गांव में अपने पैतृक घर से गिरफ्तारी के बाद शर्मा ने जासूसी की बात कबूल ली।

Latest India News