Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के पुजारी...

पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के पुजारी पर जानलेवा हमला, राष्ट्रपति कोविंद के अपमान का लगाया आरोप, देखें वीडियो

इस हमले के बाद मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल उठे हैं, जहां प्रत्येक भक्त को परिसर में प्रवेश करने के लिए मेटल डिटेक्टर परीक्षण से गुजरना पड़ता है...

India TV News Desk
India TV News Desk 29 May 2018, 15:41:33 IST

पुष्कर (राजस्थान): राजस्थान के पुष्कर जिले के ब्रह्मा मंदिर में श्रद्धालु के भेष में आए एक शख्स ने पुजारी पर हमला कर दिया। अशोक मेघवाल नामक शख्स ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पवित्र स्थल में प्रवेश न करने देने को लेकर पुजारी पर हमला किया है।

कोविंद हाल ही में पुष्कर की यात्रा पर थे। कोविंद मंदिर में प्रार्थना करना चाहते थे लेकिन पत्नी के पैरों में लगी चोट के कारण उन्होंने मंदिर की सीढ़ियों पर ही खड़े होकर दर्शन कर लिए थे। लेकिन सोशल मीडिया पर ये अफवाह फैल गई थी कि मंदिर में राष्ट्रपति कोविंद का अपमान किया गया है और इसी अफवाह के बाद हमलावर ने इस घटना को अंजाम दिया।

शरारती तत्वों ने व्हाट्सऐप पर ऐसे संदेश फैलाए कि कोविंद को मंदिर परिसर में नहीं घुसने दिया गया।

कैमरे पर इस हमले का वीडियो रिकॉर्ड हो गया जिसमें आरोपी हमलावर कुछ मिनट तक अपने धारदार हथियार से अन्य श्रद्धालुओं को भी डराने की कोशिश करता है। हमलावर ने संत की पिटाई करते हुए उनपर राष्ट्रपति कोविंद के अपमान का आरोप लगाया। संत ने मंदिर के गर्भगृह में घुसकर अपनी जान बचाई।

इस हमले के बाद मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल उठे हैं, जहां प्रत्येक भक्त को परिसर में प्रवेश करने के लिए मेटल डिटेक्टर परीक्षण से गुजरना पड़ता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन