A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नोटबंदी: 4 घंटे लाइन में लगने के बाद बैंक ने थमाए 20 हजार के सिक्के

नोटबंदी: 4 घंटे लाइन में लगने के बाद बैंक ने थमाए 20 हजार के सिक्के

कैश की किल्लत के बीत एक दिलचस्प खबर आई। दिल्ली के जसोला में रहने वाले एक शख्स जब बैंक में कैश निकालने गए तो बैंक ने उन्हें 10 रुपए के 2 हजार सिक्के दे दिए।

imitiyaz- India TV Hindi imitiyaz

नई दिल्ली: 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद हो जाने के कारण चारों तरफ कैश के लिए अफरा-तफरी मची हुई है। जहां आम जनता बैंको और एटीएम परलाइनें लगी है। जिन्हें पैसे निकल रहे है वो 2000 के नोट को छुट्टे कराने के लिए परेशान है।

ये भी पढ़े-

कैश की किल्लत के बीत एक दिलचस्प खबर आई। दिल्ली के जसोला में रहने वाले एक शख्स जब बैंक में कैश निकालने गए तो बैंक ने उन्हें 10 रुपए के 2 हजार सिक्के दे दिए।

इम्तियाज नामक ये व्यक्ति जब 4 घंटे लाइन में लगने के बाद जब उन्हें रकम मिली, तो वह चौंक गए, क्योंकि उन्हें ये रकम सिक्कों में मिली। इस सिक्कों का वजन 15 किलो था। जिसे कंधे में रखकर घर जाने के सिवा कोई और चांस न था।

इम्तियाज एक पब्लिक रिलेशंस कंपनी में काम करते हैं। वह जसोला के जामिया को-ऑपरेटिव बैंक से कुछ रुपये निकालने गए थे, लेकिन कैश की कमी के चलते उन्हें 20 हजार रुपये का भुगतान 10 रुपये के सिक्कों के रूप में किया गया। बता दें कि नोटबंदी के बाद बैंक से एक हफ्ते में 24 हजार रुपये निकाले जा सकते हैं।

इम्तियाज ने बताया, 'मैं 4 घंटे से बैंक में लाइन में लगा हुआ था। बैंक में कैश की कमी हो गई थी। बैंक मैनेजर ने मुझसे पूछा कि क्या मैं 10-10 रुपये के सिक्कों में भुगतान ले सकता हूं? मैंने सोचा कि लाइन में फिर से खड़ा होने से अच्छा है कि सिक्कों में ही पैसे निकाल लूं। मुझे ऑफिस के काम से गोवा जाना था और इसके लिए पैसे निकालना बहुत ज्यादा जरूरी था।'

Latest India News