A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मंदसौर की स्थिति में सुधार, कल 12 घंटों के लिए रहेगी कर्फ्यू में ढील

मंदसौर की स्थिति में सुधार, कल 12 घंटों के लिए रहेगी कर्फ्यू में ढील

किसानों के हिंसक प्रदर्शनों से प्रभावित मंदसौर शहर और पिपलिया मंडी में स्थिति में सुधार को देखते हुए कल 12 घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। हालांकि पुलिस ने कहा कि लोगों की आवाजाही पर लगी रोक जारी रहेगी।

Mandsaur- India TV Hindi Image Source : PTI Mandsaur

मंदसौर (मप्र): किसानों के हिंसक प्रदर्शनों से प्रभावित मंदसौर शहर और पिपलिया मंडी में स्थिति में सुधार को देखते हुए कल 12 घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। हालांकि पुलिस ने कहा कि लोगों की आवाजाही पर लगी रोक जारी रहेगी। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने कहा कि हालात में सुधार होने पर आज सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गयी थी। कर्फ्यू में ढील की अवधि में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। कल भी शाम चार बजे से लेकर छह बजे तक दो घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी गयी थी। 

जिलाधिकारी ओ पी श्रीवास्तव ने कहा कि कल सुबह आठ बजे से देर शाम आठ बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। हालांकि कर्फ्यू में ढील की अवधि में तथा 11 जून को किसी प्रदर्शन, रैली या धरने की इजाजत नहीं होगी। किसानों ने 11 जून को प्रदर्शन करने की घोषणा की है। आज दुकानों के खुलने के साथ ही लोग सब्जियां और दूध जैसी जरूरी चीजों को खरीदने के लिए घरों से बाहर निकले। पेट्रोल पंपों के बाहर लंबी कतारें देखीं गईं। आंदोलन का केंद्र रहा मंदसौर अपेक्षाकृत शांत रहा, वहीं किसानों का विरोध मध्य प्रदेश के नए इलाकों में फैल गया है। 

सिंह ने कहा कि धारा 144 के तहत निषेधाग्या का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत चार लोगों के एक स्थान पर एकत्र होने पर रोक होती है। उन्होंने कहा कि शादियों या अन्य समारोहों के लिए विशेष अनुमति लेनी होगी। किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में कम से कम 156 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 40 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि घटना के वीडियो क्लिपों के जरिए पुलिस दोषी लोगों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। 

Latest India News