A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर बाढ़: हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 20-20 घरों का निर्माण कराया जाएगा

मणिपुर बाढ़: हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 20-20 घरों का निर्माण कराया जाएगा

 मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा है कि हाल के बाढ़ में जिन लोगों के घर नष्ट हो गए हैं उनके लिए हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 20-20 घरों का निर्माण कराया जाएगा।

<p>Manipur flood At least 20-20 houses will be constructed...- India TV Hindi Manipur flood At least 20-20 houses will be constructed in each assembly area

इंफाल: मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा है कि हाल के बाढ़ में जिन लोगों के घर नष्ट हो गए हैं उनके लिए हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 20-20 घरों का निर्माण कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कल यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा कि विधायकों के स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से सभी विधानसभा क्षेत्रों में 20 से 30 घरों का निर्माण किया जाएगा। (छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त मुख्य सचिव बी.वी.आर. सुब्रमण्यम का जम्मू-कश्मीर में तबादला )

वह भारतीय तेल निगम के प्रतिनिधियों से बात कर रहे थे जिन्होंने अपने कॉरपोरेट समाजिक जिम्मेदारी के तहत बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 500 सिलिंडर दिए हैं। इंडियन ऑयल डिस्ट्रिब्यूटरों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि मूसलाधार बारिश के कारण राज्य में 1.8 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुये हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे राज्य के 200 राहत शिविरों में कई लोग रह रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार , बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित करीमगंज जिले में चार लोगों की जान चली गई जबकि काछाड़ जिले में कल से लेकर अब तक दो लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में मृतकों की संख्या 20 पर पहुंच गई। नागांव , होजे , काछाड़ , करीमगंज और हैलाकंदी जिलों में बाढ़ से 5.64 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं।

 

Latest India News