A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मन की बात: लॉकडाउन को अभी भी गंभीरता से नहीं ले रहे लोगों को पीएम का संदेश, नियम तोड़ा तो बचना मुश्किल

मन की बात: लॉकडाउन को अभी भी गंभीरता से नहीं ले रहे लोगों को पीएम का संदेश, नियम तोड़ा तो बचना मुश्किल

देश भर में जारी लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कड़ी चेतावनी दी।

<p>PM Modi Mann ki baat</p>- India TV Hindi PM Modi Mann ki baat

देश भर में जारी लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कड़ी चेतावनी दी। मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोग अभी भी स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आप लॉक डाउन का नियम तोड़ेंगे तो इस वायरस से बचना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि कई देशों ने कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं लिया, वे अब इसके गंभीर परिणाम भुगत रहे हैं। 

पीएम मोदी ने मन की बात में लोगों से बात करत हुए कहा कि मैं जानता हूं कि कोई कानून नहीं तोड़ना चाहता, लेकिन कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं क्योंकि अभी भी वो स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे। अगर आप लॉकडाउन का नियम तोड़ेंगे तो वायरस से बचना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने दुनिया को क़ैद कर दिया है। ये ना तो राष्ट्र की सीमाओं में बंधा है, न ही कोई क्षेत्र देखता है और न ही कोई मौसम इसलिए लोगों को, इसे ख़त्म करने के लिए एकजुट होकर संकल्प लेना होगा।

उन्होंने कहा कि दुनिया का अनुभव बताता है कि इस बीमारी से संक्रमित व्यक्तियों कि संख्या अचानक बढती है। अचानक होने वाली इस वृद्धि की वजह से विदेशों में हमने अच्छे से अच्छे स्वास्थ्य सेवा को जवाब देते हुए देखा है। उन्होंने कहा कि हो सकता है, बहुत से लोग मुझसे नाराज होंगे कि ऐसे कैसे सबको घर में बंद कर रखा है। मैं आपकी दिक्कतें समझता हूं, लेकिन भारत को, कोरोना के खिलाफ़ जीतने के लिए, ये कदम उठाये बिना कोई रास्ता नहीं था। 

Latest India News