A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मनोहर लाल खट्टर ने प्रकाश जावड़ेकर से प्रदूषण पर दिल्ली और पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने की मांग की

मनोहर लाल खट्टर ने प्रकाश जावड़ेकर से प्रदूषण पर दिल्ली और पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने की मांग की

मुख्यमंत्री ने इससे पहले जावड़ेकर से फोन पर बात कर क्षेत्र की सरकारों एवं संगठनों की समन्वयित कोशिश एवं रणनीति बनाने के लिए बैठक बुलाने की मांग की। उन्होंने यह बैठक रविवार को बुलाने का सुझाव दिया।

Manohar Lal Khattar- India TV Hindi Manohar Lal Khattar

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण की गंभीर स्थिति से निपटने के लिए संयुक्त रणनीति बनाने के खातिर दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने की मांग की है। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कुछ पक्षकारों द्वारा प्रदूषण पर कथित राजनीति करने की आलोचना की। 

मुख्यमंत्री ने इससे पहले जावड़ेकर से फोन पर बात कर क्षेत्र की सरकारों एवं संगठनों की समन्वयित कोशिश एवं रणनीति बनाने के लिए बैठक बुलाने की मांग की। उन्होंने यह बैठक रविवार को बुलाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में जन स्वास्थ्य आपातकाल हमारे लिए चिंता का विषय है।’’ यहां जारी आधिकारिक बयान में खट्टर ने कहा कि लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए सभी पक्षकारों की समन्वित, जिम्मेदार, और संवेदनशील कोशिश की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति, संगठन या सरकार एनसीआर की हवा की गुणवत्ता ठीक नहीं कर सकती। इतने गंभीर हालात में राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है और यह स्वयं में चिंता का विषय है। चिट्ठी के बारे में खट्टर ने कहा कि सभी संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं पर्यावरण मंत्रियों की बैठक से इस स्थिति से निपटने एवं लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए कार्य योजना एवं संयुक्त रणनीति बनाने में मदद मिलेगी। उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने की वजह से दिल्ली ‘‘गैस चैम्बर’’ में तब्दील हो गई है।

Latest India News