Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रधानमंत्री मोदी समेत कई राजनीतिक हस्तियों...

प्रधानमंत्री मोदी समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत किया

विंग कमांडर अभिनंदन के शुक्रवार रात को पाकिस्तान से स्वदेश वापसी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विभिन्न दलों के नेताओं ने स्वागत किया।

Bhasha
Bhasha 02 Mar 2019, 0:03:05 IST

नयी दिल्ली: विंग कमांडर अभिनंदन के शुक्रवार रात को पाकिस्तान से स्वदेश वापसी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विभिन्न दलों के नेताओं ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अभिनंदन की वापसी का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ विंग कमांडर अभिनंदन आपका घर में स्वागत है। राष्ट्र को आपके अदम्य साहस पर गर्व है। हमारे सशस्त्र बल देश के 130 करोड़ भारतीयों के लिये प्रेरणा का स्रोत हैं।’’ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया, "विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत! देश को आपके अनुकरणीय साहस पर गर्व है। हमारे सशस्त्र बल 130 करोड़ भारतीयों के लिए एक प्रेरणा हैं। वन्दे मातरम।" 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर लिखा, स्वागत। पूरे देश को विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व है। 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया, "आपके साहस की प्रशंसा विंग कमांडर अभिनंदन! आपका स्वागत है। आपका अभिनंदन। जय हिंद। भारत माता की जय।" 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को वर्धमान की वापसी का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "पराक्रम" को दिया। उन्होंने मोदी के संदर्भ में कहा, "संघ (आरएसएस) को आज इस तथ्य पर गर्व हो सकता है कि भारत का एक बेटा एक स्वयंसेवक के 'पराक्रम' के कारण 48 घंटे में भारत लौट रहा है।" 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "अभिनंदन आपका वतन वापस लौटने, प्यारे वतन लौटने पर स्वागत।" 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत है। मैं आपकी बहादुरी और आपके परिवार के साहस को सलाम करता हूं।" 

इसके अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजद नेता तेजस्वी यादव, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, माकपा नेता सीताराम येचुरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने अभिनंदन का स्वागत किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन