A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नया डेथ वारंट जारी होने पर निर्भया की मां ने कहा- 'यदि मौका मिले तो मैं उन्हें मरते हुए देखना चाहूंगी'

नया डेथ वारंट जारी होने पर निर्भया की मां ने कहा- 'यदि मौका मिले तो मैं उन्हें मरते हुए देखना चाहूंगी'

नया डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उम्मीद है कि यह आखिरी तारीख होगी और उन्हें 20 मार्च को फांसी के फंदे से लटका दिया जाएगा। जब तक उन्हें फांसी नहीं दी जाती तब तक मेरी लड़ाई जारी है।

<p>Nirbhaya's Mother Asha Devi</p>- India TV Hindi Nirbhaya's Mother Asha Devi

नई दिल्ली: नया डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उम्मीद है कि यह आखिरी तारीख होगी और उन्हें 20 मार्च को फांसी के फंदे से लटका दिया जाएगा। जब तक उन्हें फांसी नहीं दी जाती तब तक मेरी लड़ाई जारी है। 20 मार्च की सुबह हमारे लिए जिंदगी की सुबह होगी। आशा देवी ने कहा ​कि निर्भया ने मरने से पहले यह वादा लिया था कि इन दरिंदों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि फिर किसी लड़की के साथ ऐसा न हो। यदि मौका मिले तो मैं उसे मरता देखना चाहूंगी।

निर्भया की मां ने कहा, ''जब तक उन्हें फांसी नहीं होती, संघर्ष जारी रहेगा। अगर तनिक भी अवसर हो तो, मैं उन्हें मरते हुआ देखना चाहूंगी।''

बता दें कि निर्भया के चारों दोषियों के लिए फांसी की नई तारीख मुकर्रर हो गई है। 2012 में निर्भया से बलात्कार और हत्या के चारों दोषियों को 20 मार्च को फांसी दी जाएगी। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वॉरंट जारी करते हुए चारों दोषियों -मुकेश कुमार सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय कुमार शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) को 20 मार्च को सुबह 5.30 बजे फांसी देने के लिए डेथ वॉरंट जारी किया है। बुधवार को ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्भया के दोषी पवन की दया याचिका को खारिज कर दी थी। अन्य तीन दोषी पहले ही अपनी सभी न्यायिक विकल्प समाप्त कर चुके हैं।

Latest India News

Related Video