Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: मालवीय नगर में आग का...

दिल्ली: मालवीय नगर में आग का क़हर, आग बुझाने के लिए ली गई MI17 हेलीकॉप्टर की मदद

दिल्ली के मालवीय नगर में रबर फैक्ट्री में लगी आग पर 17 घंटे बाद काबू पा लिया गया है। आग पर काबू पाने में एयरफोर्स के MI-17 हेलीकॉप्टर को लगाया गया था। रबर फैक्ट्री में आग कल शाम 5 बजे लगी और रात भर आग के शोले धधकते रहे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 30 May 2018, 13:07:38 IST

नई दिल्ली: दिल्ली के मालवीय नगर में रबर फैक्ट्री में लगी आग पर 17 घंटे बाद काबू पा लिया गया है। आग पर काबू पाने में एयरफोर्स के MI-17 हेलीकॉप्टर को लगाया गया था। रबर फैक्ट्री में आग कल शाम 5 बजे लगी और रात भर आग के शोले धधकते रहे। आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड की करीब 90 गाड़ियों को लगाया गया लेकिन वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने आग पर पूरी तरह काबू पाया। फिलहाल कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है।

बता दें कि कल शाम से दमकल की चालीस से ज्यादा गाड़ियां लगीं हैं लेकिन आग है कि बुझने का नाम नहीं ले रही है। कल शाम जिस वक्त गोदाम में आग लगी थी तब अंदर कई कर्मचारी मौजूद थे लेकिन सभी जान बचाने में सफल रहे। गोदाम की बिल्डिंग पूरी तरह से जल चुकी है। गोदाम में भारी मात्रा में रबर और केमिकल होने की वजह से रुक-रुक कर आग की लपटें उठ रहीं हैं और अब आग को बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है।

गोदाम में रबर का बड़ा स्टॉक था जिसकी वजह से काला धुंआ निकल रहा था जो पूरे साउथ दिल्ली में कहीं से भी देखा का सकता था। खबर मिली तो फायर टेंडर की गाड़ियों का काफिला मौके के लिए रवाना हुआ लेकिन ट्रैफिक जाम की वजह से उन्हें मौके पर पहुंचने में वक़्त लगा। मौके पर पहुंचते ही फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुट गई लेकिन आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। इस दौरान दिल्ली में चल रही तेज हवाओं ने आग को और भड़काने का काम किया।

जिस जगह पर ये आग लगी है वहां पास में एक बड़ा स्कूल है और आस पास रिहायशी इलाका भी है और जिस तरह से आग रुक-रुक कर भड़क रही है उसे देखते हुए पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने लोगों को गोदाम से दूर रहने को कहा है जिसके बाद कई लोग दूसरे इलाके में शिफ्ट हो रहे हैं। आग कैसे लगी अभी इसकी जांच की जा रही है लेकिन मालवीय नगर जैसे रिहायशी इलाके के बीच में इस तरह की रबर की फैक्ट्री का होना कई सवाल खड़े कर रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन