A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंदौर के मदरसे में नाबालिग लड़की का यौन शोषण, अधेड़ मौलाना गिरफ्तार

इंदौर के मदरसे में नाबालिग लड़की का यौन शोषण, अधेड़ मौलाना गिरफ्तार

इंदौर में पिछले सात दिनों के दौरान यह ऐसा चौथा मामला है जिसमें कम उम्र की लड़की लैंगिक अपराध से पीड़ित होने के बाद पुलिस के पास पहुंची है।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में स्थित एक मदरसे में 10 वर्षीय लड़की के यौन शोषण के आरोप में मंगलवार को एक अधेड़ मौलाना को गिरफ्तार कर लिया गया। जिले में पिछले सात दिनों के दौरान यह ऐसा चौथा मामला है जिसमें कम उम्र की लड़की लैंगिक अपराध से पीड़ित होने के बाद पुलिस के पास पहुंची है।

खजराना पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित लड़की के परिजन की शिकायत पर रोशन नगर क्षेत्र के एक मदरसे के मौलाना अब्दुल रऊफ (52) को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि रविवार को रऊफ ने लड़की को मदरसे के एक कोने में ले जाकर उससे कथित तौर पर अश्लील हरकतें कीं। लड़की ने कल देर रात अपने माता-पिता को आपबीती सुनाई।

अधिकारी ने बताया कि पीड़ित लड़की अपने परिजनों के साथ जब खजराना थाने पहुंची, तो पुलिस ने उन्हें थोड़ी देर वहीं रुकने को कहा। इस बीच, पुलिस रऊफ को पकड़ कर थाने ले आई। पुलिस ने मौलाना के सामने ही लड़की से बात की, तो उसने अपने अध्यापक की गंदी करतूत बयान कर दी।

उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 354 (स्त्री की लज्जा भंग करने की नीयत से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया है। विस्तृत जांच जारी है।

इंदौर जिले में 27 सितंबर से लेकर अब तक 10 साल तक की बच्चियों के यौन शोषण और उनसे दुष्कर्म के चार अलग-अलग मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो मामलों में सगी बहनों को उनके परिवार के परिचितों ने ही कथित तौर पर हवस का शिकार बनाया था।

Latest India News