A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जामिया के बाद हैदराबाद की मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी में भी आंदोलन, छात्रों ने किया परीक्षा का बहिष्कार

जामिया के बाद हैदराबाद की मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी में भी आंदोलन, छात्रों ने किया परीक्षा का बहिष्कार

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में हुई हिंसा के बाद छात्रों की पिटाई का विरोध अब हैदराबाद भी पहुंच गया है।

<p>Jamia Protest</p>- India TV Hindi Image Source : Jamia Protest

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में हुई हिंसा के बाद छात्रों की पिटाई का विरोध अब हैदराबाद भी पहुंच गया है। हैदराबाद की मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (एमएएनयूयू) के छात्रों ने भी विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस बीच छात्रों ने परीक्षाओं का भी बहिष्कार कर दिया है। छात्र संघ ने इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन को पत्र लिखकर परीक्षाएं पोस्टपोन्ड करने की मांग की है। 

बता दें कि नागरिकता कानून का विरोध कर रहे दिल्ली की जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी छात्रों का प्रदर्शन रविवार को उग्र हो गया। इस बीच पुलिस ने छात्रों की भीड़ को काबू करने के लिए बल प्रदर्शन भी किया। पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध जामिया सहित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और हैदराबाद की मौलाना आजाद उर्दू यूनिवर्सिटी भी पहुंच गया। यहां छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। 

इस बीच मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी के छात्र संघ ने परीक्षा नियंत्रक को पत्र लिखकर परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की है। छात्र संघ का कहना है कि दिल्ली के जामिया और अलीगढ़ में छात्रों पर पुलिस की बर्बरता को लेकर एमएएनयूयू के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके चलते छात्र परीक्षाओं का बहिष्कार कर रहे हैं। इसलिए बेहतर है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन परीक्षाओं को फिलहाल निरस्त कर दे।

Latest India News