A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत चीन संघर्ष पर मायावती ने कहा, केंद्र और विपक्ष को एकजुटता और परिपक्वता दिखाना जरूरी

भारत चीन संघर्ष पर मायावती ने कहा, केंद्र और विपक्ष को एकजुटता और परिपक्वता दिखाना जरूरी

लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के बीच पिछले सप्ताह हुए हिंसक संघर्ष को लेकर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने केंद्र और विपक्ष के बीच एकजुटता और परिपक्वता पर बल दिया।

<p>Mayawati</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Mayawati

लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के बीच पिछले सप्ताह हुए हिंसक संघर्ष को लेकर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने केंद्र और विपक्ष के बीच एकजुटता और परिपक्वता पर बल दिया। मायावती ने ट्विटर पर जारी संदेश में कहा कि अभी हाल ही में 15 जून को लद्दाख में चीनी सेना के साथ हुए संघर्ष में कर्नल सहित 20 सैनिकों की मौत से पूरा देश काफी दुःखी, चिन्तित व आक्रोशित है। इसके निदान हेतु सरकार व विपक्ष दोनों को पूरी परिपक्वता व एकजुटता के साथ काम करना है जो देश-दुनिया को दिखे व प्रभावी सिद्ध हो।

मायावती ने ट्वीट में कहा कि ऐसे कठिन व चुनौती भरे समय में भारत सरकार की अगली कार्रवाई के सम्बंध में लोगों व विशषज्ञों की राय अलग-अलग हो सकती है, लेकिन मूल रूप से यह सरकार पर छोड़ देना बेहतर है कि वह देशहित व सीमा की रक्षा हर हाल में करे, जो कि हर सरकार का दायित्व भी है। बता दें कि पिछले सप्ताह सोमवार को भारत और चीनी सेना के बीच खूनी संघर्ष हुआ था। इस विवाद में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। इसके बाद से लगातार कांग्रेस हमलावर है और राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री पर निशाना साध रहे हैं। 

Latest India News