Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय नीरव मोदी पर विदेश मंत्रालय ने...

नीरव मोदी पर विदेश मंत्रालय ने कहा, हमें पता है वह ब्रिटेन में है, अगस्‍त से जारी हैं प्रत्‍यर्पण की कोशिशें

पीएनबी घोटाले में करोड़ों का चूना लगाकर फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी के लंदन में दिखाई देने पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमें पता है कि वह ब्रिटेन में है और पिछले साल अगस्त से हम उसे भारत लाने की कोशिश कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 09 Mar 2019, 11:51:12 IST

पीएनबी घोटाले में करोड़ों का चूना लगाकर फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी के लंदन में दिखाई देने पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमें पता है कि वह ब्रिटेन में है और पिछले साल अगस्‍त से हम उसे भारत लाने की कोशिश कर रहे हैं। आज नई दिल्‍ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा कि मंत्रालय लगातार नीरव मोदी पर कड़ी नजर जमाए हुए है। लेकिन ब्रिटिश सरकार की ओर से अभी इस बारे में कोई भी जवाब नहीं आया है। 

जब इंडिया टीवी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पूछा कि पिछले छह महीने में इस मामले में वैसी प्रोग्रेस क्यों नहीं हो रही है जैसी विजय माल्या के केस में हुई थी। इस पर रवीश कुमार ने कहा में उसी शिद्दत से नीरव मोदी के केस में प्रत्यर्पण की कोशिश कर रहे हैं जिस तरह हमने विजय माल्या के मामले के किया था।

बता दें कि शनिवार को ब्रिटिश अखबार टेलिग्राम ने एक वीडियो जारी कर नीरव मोदी को खुले आम ब्रि‍टेन की सड़कों पर घूमता फिरता दिखाया गया था। इस दौरान रिपोर्टर ने नीरव मोदी से पॉलिटिकल असाइलम यानी राजनीतिक शरण को लेकर सवाल पूछा तो नीरव मोदी नो कमेंट कहकर सवाल को टाल गया। ब्रिटिश अखबार द टेलीग्राफ के मुताबिक नीरव मोदी इन दिनों लंदन के ही वेस्ट एंड इलाके के एक आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा है और वहीं से उसने अपना नया कारोबार भी शुरू किया है। नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए भारत सरकार लगातार कोशिश कर रही है। 

सरकार की गुजारिश पर इंटरपोल की तरफ से नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है। बता दें कि एक दिन पहले ही मुंबई के अलीबाग में उसके सौ करोड़ के आलीशान महल को डायनामाइट लगाकर ढहा दिया गया था और अब वो लंदन में घूमता दिखा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन