A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल से डॉक्टरों का दल Covid-19 मरीजों के इलाज के लिए UAE रवाना

केरल से डॉक्टरों का दल Covid-19 मरीजों के इलाज के लिए UAE रवाना

केरल से 105 सदस्यीय चिकित्सा दल कोविड-19 के मरीजों के इलाज करने के अभियान पर आज तड़के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना हुआ।

Kerala, medical team, UAE, Coronavirus, COVID-19, Coronavirus pandemic- India TV Hindi Image Source : ETIHAD Kerala, medical team, UAE, Coronavirus, COVID-19, Coronavirus pandemic

कोच्चि: केरल से 105 सदस्यीय चिकित्सा दल कोविड-19 के मरीजों के इलाज करने के अभियान पर आज तड़के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना हुआ। यह खाड़ी देश में स्थित वीपीएस स्वास्थ्य देखभाल समूह की एक पहल का हिस्सा है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इस दल में वीपीएस स्वास्थ्य देखभाल समूह के 30 कर्मचारियों समेत नर्स और अन्य स्वास्थ्य देखभाल कर्मी शामिल हैं।

वीपीएस के कर्मचारी छुट्टी पर यहां आने के बाद लॉकडाउन लगने के कारण केरल में फंस गए थे। सभी सदस्य विशेष चार्टर्ड एतिहाद विमान से कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से अबू धाबी रवाना हुए।

टीम के सदस्य कोविड-19 के विभिन्न अस्पतालों के आईसीयू में काम करेंगे। बयान में बताया गया है कि दोनों देशों के विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद यात्रा की तारीख तय की गई।

वीपीएस हेल्थकेयर के निदेशक (भारत) हफीज अली उल्लत ने कहा, ‘‘हम इस चिकित्सा अभियान को सहयोग देने के लिए भारत और यूएई की सरकारों तथा केरल की सरकार का आभार जताते हैं।’’ 

Latest India News