A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ग्लेनमार्क का बड़ा दावा, अपनी इस दवा को बताया कोरोना के इलाज में फायदेमंद

ग्लेनमार्क का बड़ा दावा, अपनी इस दवा को बताया कोरोना के इलाज में फायदेमंद

दवा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने दावा किया है कि उसकी वायरल रोधी दवा फेविपिरावीर कोविड-19 के इलाज में कई तरह से लाभदायक है।

ग्लेनमार्क का बड़ा दावा, अपनी इस दवा को बताया कोरोना के इलाज में फायदेमंद- India TV Hindi Image Source : AP ग्लेनमार्क का बड़ा दावा, अपनी इस दवा को बताया कोरोना के इलाज में फायदेमंद

नई दिल्ली: दवा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने दावा किया है कि उसकी वायरल रोधी दवा फेविपिरावीर कोविड-19 के इलाज में कई तरह से लाभदायक है। इस दवा की खुराक तेजी से इलाज में भी सहायक है। कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि नियंत्रित चरण तीन क्लिनिकल अध्ययन के नतीजों से यह निष्कर्ष निकला है। 

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि परीक्षण के नतीजों को इंटरनेशनल जर्नल ऑफ इन्फेक्शियस डिसिसीज (आईजेआईडी) में प्रकाशित किया गया है। कंपनी फेविपिरावीर को फेबिफ्लू ब्रांड नाम से बेचती है। कंपनी ने तीसरे चरण का परीक्षण 150 मरीजों पर किया है। 

ग्लेनमार्क ने दावा किया कि फेविपिरावीर इलाज में कई तरह से फायदेमंद है। यह तेजी से इलाज में मदद करती है। साथ ही ऑक्सिजन थैरेपी की जरूरत को कम करती है। 

कंपनी ने कहा, ‘‘मामूली संक्रमण वाले कोविड-19 के पुष्ट मामलों में ऐसे मरीजों को अस्पताल से जल्दी छुट्टी मिल गई, जिन्हें इलाज के दौरान फेविपिरावीर की खुराक दी गई थी। इन मरीजों के क्लिनिकल इलाज का समय 2.5 दिन घट गया।

Latest India News