A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीएए पर सत्य नडेला के बयान पर मीनाक्षी लेखी का पलटवार, कहा 'साक्षर लोगों का शिक्षित होना भी जरूरी'

सीएए पर सत्य नडेला के बयान पर मीनाक्षी लेखी का पलटवार, कहा 'साक्षर लोगों का शिक्षित होना भी जरूरी'

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर माइक्रोसॉफ्ट पर सीईओ सत्य नाडेला के बयान पर भारतीय जनता पार्टी की नेता मीनाक्षी लेखी ने पलटवार किया है।

<p>Meenakshi  Lekhi's Tweet</p>- India TV Hindi Image Source : Meenakshi  Lekhi's Tweet

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर माइक्रोसॉफ्ट पर सीईओ सत्य नाडेला के बयान पर भारतीय जनता पार्टी की नेता मीनाक्षी लेखी ने पलटवार किया है। मीनाक्षी लेखी ने माइक्रासॉफ्ट इंडिया के ट्वीट पर नसीहत देते हुए लिखा कि साक्षर के लिए शिक्षित होना भी जरूरी है। उन्होंने साफ किया कि सीएए का उद्देश्य बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के पीड़ित अल्पसंख्यकों को बेहतर अवसर प्रदान करना है। उन्होंने नडेला से पूछा कि वे अमेरिका मेें येजदी की बजाए सीरियाई मुसलमानों को अवसर देने के बारे में क्या सोचते हैं?

सत्य नडेला ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे लगता है कि जो हो रहा है वह दुखद है, यह बहुत बुरा है। मैं एक ऐसे बांग्लादेशी अप्रवासी को देखना पसंद करूंगा जो भारत आता है और इंफोसिस का अगला सीईओ बनता है।

हैदराबाद में जन्मे नडेला ने कहा कि प्रत्येक देश को राष्ट्रीय सुरक्षा की चिंता करनी चाहिए और उसी के अनुरूप अपनी आव्रजन नीति बनानी चाहिए। नडेला (52) ने शनिवार को माइक्रोसॉफ्ट के एक कार्यक्रम में संपादकों से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘प्रत्येक देश अपनी सीमाओं को परिभाषित करे, राष्ट्रीय सुरक्षा का संरक्षण करे और उसी के अनुरूप आव्रजन नीति बनाए। लोकतंत्र में लोगों और सरकार के बीच इन्हीं दायरों में चर्चा होनी चाहिए।’’ 

Latest India News