A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मेघालय में राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर हमला, कर्फ्यू के दौरान हुई हिंसा

मेघालय में राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर हमला, कर्फ्यू के दौरान हुई हिंसा

राज्यपाल सत्यपाल मलिक को असम में हवाई अड्डे पर छोड़कर आ रहे उनके काफिले पर अज्ञात उपद्रवियों ने पत्थरों से हमला कर दिया। राजभवन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

मेघालय में राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर हमला, कर्फ्यू के दौरान हुई हिंसा- India TV Hindi Image Source : FILE मेघालय में राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर हमला, कर्फ्यू के दौरान हुई हिंसा

शिलांग: मेघालय की राजधानी शिलांग में मंगलवार को कर्फ्यू के दौरान हिंसा की ताजा घटना सामने आई। राज्यपाल सत्यपाल मलिक को असम में हवाई अड्डे पर छोड़कर आ रहे उनके काफिले पर अज्ञात उपद्रवियों ने पत्थरों से हमला कर दिया। राजभवन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्यपाल दिल्ली के लिये विमान में सवार हुए और सुरक्षित वहां पहुंच गए हैं। 

अधिकारी ने कहा, ''अज्ञात उपद्रवियों ने असम से लौट रहे कारों के काफिले पर शहर के मवलाई इलाके में पत्थरों से हमला कर दिया । हमले में कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।'' 

मेघालय में 13 अगस्त को पूर्व उग्रवादी नेता चेरिस्टरफ़ील्ड थांगखिव की कथित रूप से पुलिस मुठभेड़ में मौत के बाद 15 अगस्त को शिलांग के मवलाई और जयआ इलाके हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद राज्य में कर्फ्यू लगा दिया गया। थांगखिव ने 2018 में आत्मसमर्पण किया था और कथित तौर पर 10 अगस्त को हुए आईईडी धमाके में शामिल था। 

थांगखिव की उस समय मुठभेड़ में मौत हो गई थी जब उसने राज्य में सिलसिलेवार आईईडी विस्फोटों के सिलसिले में अपने घर पर छापेमारी के दौरान एक पुलिस दल पर चाकू से हमला करने की कोशिश की थी।

इनपुट-भाषा

Latest India News