A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत की इंग्‍लैंड से हार पर महबूबा मुफ्ती का ट्वीट, भगवा जर्सी ने रोका जीत का सिलसिला

भारत की इंग्‍लैंड से हार पर महबूबा मुफ्ती का ट्वीट, भगवा जर्सी ने रोका जीत का सिलसिला

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत की हार के लिए भगवा जर्सी को जिम्मेदार ठहराया दिया।

<p>Mehbooba Mufti</p>- India TV Hindi Mehbooba Mufti
भारतीय टीम कल विश्‍वकप के अहम मुकाबले में इंग्‍लैंड से हार गई। भारत की हार पर जहां क्रिकेट विशेषज्ञों ने टीम इंडिया के खेल पर कड़ी टिप्‍पणियां कीं। वहीं इस हार पर राजनी‍ति भी शुरू हो गई है। दरअसल यह आलोचना भारत की हार पर नहीं बल्कि भगवा जर्सी में खेल रही भारत की हार पर हुई है। इंग्‍लैंड से हो रहे मैच से पहले ही भगवा जर्सी को लेकर बीसीसीआई की आलोचना हो रही थी, वहीं मैच हारते ही जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत की हार के लिए भगवा जर्सी को जिम्मेदार ठहराया दिया।
 
मुकाबले में भारत की हार के बाद मुफ्ती ने ट्विट कर कहा, ' आप मुझे अंधविश्वासी कह सकते हैं, लेकिन इस जर्सी ने ही वर्ल्‍ड कप में भारत की जीत के सिलसिले को रोक दिया है।' बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 338 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 31 रन से यह मैच हार गई। इस मैच में भारतीय टीम भगवा कलर की जर्सी पहन कर खेलने उतरी थी। 
 
दूसरी ओर नैशनल कॉन्फ्रेंस लीडर तथा पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी टीम इंडिया की हार पर सवाल उठाया है। उमर ने कहा, 'पाकिस्तान और इंग्लैंड की जगह अगर हमारा सेमीफाइनल का टिकट दांव पर लगा होता तब भी क्या टीम इंडिया ऐसे ही बल्लेबाजी करती?' 
 

इस कारण बदला जर्सी का रंग

 
क्रिकेट में जर्सी बदलने का तौर तरीका फुटबॉल से लिया गया है। यहां होम टीम को अपनी जर्सी का रंग बरकरार रखने में तरजीह दी जाती है, एक जैसा रंग होने के चलते विदेशी टीमों को नई जर्सी का रंग दिया जाता है। दरअसल भारत, श्रीलंका, अफगानिस्तान और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाड़ियों की जर्सी का रंग नीला है। ऐसे में इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत को नया रंग दिया गया।

Latest India News