A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अंबेडकर जिंदा होते तो BJP उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दे चुकी होती: महबूबा मुफ्ती

अंबेडकर जिंदा होते तो BJP उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दे चुकी होती: महबूबा मुफ्ती

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा अनुच्छेद 370 पर टिप्पणी किए जाने के बाद खड़े हुए विवाद के बीच पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी भाजपा को निशाना पर लिया है।

अंबेडकर जिंदा होते तो BJP उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दे चुकी होती: महबूबा मुफ्ती- India TV Hindi Image Source : PTI अंबेडकर जिंदा होते तो BJP उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दे चुकी होती: महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा अनुच्छेद 370 पर टिप्पणी किए जाने के बाद खड़े हुए विवाद के बीच पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी भाजपा को निशाना पर लिया है। महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि आज अगर भारतीय संविधान के निर्माता बी आर अंबेडकर जीवित होते तो भाजपा ने उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दिया होता।  महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अनुच्छेद 370 को अंबेडकर द्वारा तैयार किये गये संविधान से मान्यता मिली थी लेकिन केंद्र सरकार ने उसे तहस-नहस कर दिया।

गौरतलब है कि पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले इस अनुच्छेद को अगस्त 2019 में केंद्र ने निष्प्रभावी बना दिया था। पीडीपी प्रमुख का बयान सोशल मीडिया पर एक ऑडियो चैट पर दिग्विजय सिंह द्वारा कथित रूप से दिये गये बयान पर उनकी और कांग्रेस की हो रही आलोचना के बीच आया है।

दिग्विजय सिंह ने कथित रूप से कहा था कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाये जाने एवं जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने पर “पुनर्विचार” करेगी। इसपर भाजपा ने कहा कि सिंह की टिप्पणी पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की “मिलीभगत” के व्यापक पैटर्न का हिस्सा है।

जम्मू कश्मीर में कुछ समय तक सत्ता में भाजपा की साझेदार रही पीडीपी की मुखिया ने अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘भला हो भगवान का कि आज अंबेडकर जिंदा नहीं हैं, अन्यथा भाजपा द्वारा उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार देकर बदनाम किया जाता।’’

Latest India News