Hindi News भारत राष्ट्रीय महबूबा मुफ्ती ने रमजान के महीने में सेना और आतंकियों से की युद्धविराम की अपील

महबूबा मुफ्ती ने रमजान के महीने में सेना और आतंकियों से की युद्धविराम की अपील

महबूबा मुफ्ती ने इसके अलावा उग्रवादियों से भी कहा कि मैं उग्रवादियों से भी अपील करना चाहूंगी कि रमजान इबादत और नमाज का है। उन्हें इस दौरान कोई हमला नहीं करना चाहिए।

Mehbooba Mufti - India TV Hindi Mehbooba Mufti 

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि रमजान करीब आ रहा है। लोग दिन-रात प्रार्थना करते हैं और मस्जिदों में जाते हैं। मैं भारत सरकार से अपील करना चाहूंगी कि ठीक उसी तरह जैसे रमजान के दौरान पिछले साल तोड़फोड़, सर्च ऑपरेशन बंद कर दिए गए थे। इस बार भी ऐसा हो ताकि जम्मू-कश्मीर के लोगों को कम से कम एक महीने राहत मिले। महबूबा मुफ्ती ने इसके अलावा उग्रवादियों से भी अपील की कि रमजान इबादत और नमाज का महीना है। उन्हें इस दौरान कोई हमला नहीं करना चाहिए।

महबूबा मुफ्ती ने पिछले वर्ष भी सरकार और आतंकियों से युद्धविराम की अपील करते हुए कहा था कि जैसे 2000 में वाजपेयी जी ने एकपक्षीय युद्धविराम किया था, उसी तरह इस सरकार को भी इस पर सोचना चाहिए। उन्होंने कहा था कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई से आम लोगों को भी काफी समस्याएं हो रही हैं।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों को हिजबुल मुजाहिदीन के मृत कमांडर बुरहान वानी के साथी लतीफ डार उर्फ ‘लतीफ टाइगर’ को एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। उसके साथ दो अन्य आतंकवादियों को भी मारे गए थे। अधिकारियों ने इस संबंध में बताया था कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षा बलों ने तड़के घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

Latest India News