A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान की जीत का जश्म मनाने वाले कश्मीरियों के समर्थन में उतरीं महबूबा मुफ्ती

पाकिस्तान की जीत का जश्म मनाने वाले कश्मीरियों के समर्थन में उतरीं महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने पूछा- "पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरियों के खिलाफ इतना गुस्सा क्यों?"

पाकिस्तान की जीत का जश्म मनाने वाले कश्मीरियों के समर्थन में उतरीं महबूबा मुफ्ती- India TV Hindi Image Source : PTI/TWITTER पाकिस्तान की जीत का जश्म मनाने वाले कश्मीरियों के समर्थन में उतरीं महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर: टी-20 विश्वकप में हुए मुकाबले में रविवार को भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने जीत हासिल की, जिसके बाद कश्मीर में कई जगहों पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया गया। घाटी के कई जिलों से पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाए जाने की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। सोशल मीडिया पर इसका काफी विरोध किया गया है लेकिन अब कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पाकिस्तान की जीत का जश्म मनाने वालों के समर्थन में उतर आई हैं।

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट किया, "पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरियों के खिलाफ इतना गुस्सा क्यों? कुछ लोग जानलेवा नारे भी लगा रहे हैं- देश के गदरों को गोली मारो/देशद्रोहियों को गोली मारने का आह्वान। कोई यह नहीं भूल सकता कि जम्मू-कश्मीर के अलग होने और विशेष दर्जा छीनने पर मिठाइयाँ बांटकर कितनों ने जश्न मनाए।"

इससे पहले पाकिस्तान की जीत पर पटाखें जलाने वालों और उनका समर्थन करने वालों पर गुस्सा जाहिर करते हुए पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, "दीपावली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध है लेकिन कल भारत के हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे जलाए गए। शायद वो क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे हों। ऐसे में दिल्ली में दीपावली पर पटाखे जलाने में क्या नुकसान है। पाखंड क्यों, सारा ज्ञान तब ही याद आता है।"

गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान मैच के बाद क्रिकेट प्रशंसकों में मारपीट की खबरें भी सामने आई हैं। पंजाब के संगरूर जिले में स्थित एक इंजीनियरिंग संस्थान में कुछ कश्मीरी छात्रों और उत्तर प्रदेश एवं बिहार के कुछ छात्रों के बीच कथित तौर पर हाथापाई हुई। पुलिस ने बताया कि रविवार रात को मैच के बाद नारेबाजी की गई, जिसके पश्चात कुछ छात्रों के बीच हाथापाई हुई। घटना संगरूर स्थित भाई गुरदास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की है।

Latest India News