A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown: टैंकर में छिपकर जा रहे 12 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया, टैंकर जब्त

Lockdown: टैंकर में छिपकर जा रहे 12 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया, टैंकर जब्त

महाराष्ट्र में पालघर जिले में यहां कल्याण से राजस्थान जा रहे दूध के टैंकर में छिपकर जा रहे 12 मजदूरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Milk tanker, Lockdown, Coronavirus- India TV Hindi Milk tanker used by labours to Flee during lockdown

पालघर। पूरे देश में लागू लॉकडाउन के बीच लोग अपने घरों तक पहुंचने के लिए तरह-तरह के जोखिम उठा रहे हैं। नया मामला महाराष्ट्र में पालघर जिले से सामने आ रहा है। यहां कल्याण से राजस्थान जा रहे दूध के टैंकर में छिपकर 12 मजदूर जा रहे थे। हर राज्यों की सीमाएं सील होने के कारण लोग दूध के टैंकर में छिप कर जा रहे हैं। हालांकि, पुलिस ने टैंकर के चालक समेत सभी टैंकर में छिपकर जा रहे सभी 12 मजदूरों को हिरासत में ले लिया है। 

गौरलतब है कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच पूरे देश में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। लेकिन भारत के अलग-अलग राज्यों हजारों लोग अपने-अपने घरों के निकल पड़े हैं। बताया जा रहा है कि अगर कोरोना वायरस का कहर एक राज्य से दूसरे राज्य में फैलना शुरू हो गया तो इसे संभालना मुश्किल हो जाएगा। केंद्र सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि जो जहां है वहीं रहे उसे वहीं पर सभी जरूरी सुविधाएं राज्य सरकार की तरफ से मुहैय्या कराई जाएंगी। सोशल मीडिया पर लोगों के पलायन की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, शनिवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 873 तक पहुंच गया है। हालांकि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के कुल 873 कोरोना वायरस मामलों में 78 लोग ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। लेकिन 19 लोगों की मौत भी हुई है और 1 व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है।

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और केरल में हैं, देश के कुल 873 कोरोना वायरस मामलों में 40 प्रतिशत से ज्यादा मामले इन्हीं दोनो राज्यों के हैं। महाराष्ट्र में अबतक 180 मामले सामने आ चुके हैं जबकि केरल में 173 मामले सामने आए हैं। हालांकि महाराष्ट्र में 25 लोग ठीक हुए हैं और केरल में 11 लोग ठीक हुए हैं

Latest India News