A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मिजोरम में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,011 हुई

मिजोरम में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,011 हुई

मिजोरम में तीन और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,011 हो गई।

मिजोरम में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,011 हुई- India TV Hindi Image Source : PTI मिजोरम में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,011 हुई

आइजोल: मिजोरम में तीन और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,011 हो गई। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि तीनों मामले कोलासिब जिले में सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमित पाए गए तीनों लोग असम से आए ट्रक चालक हैं। किसी में भी संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिये।

अधिकारी ने कहा कि कुल 1,011 संक्रमितों में से 422 लोगों का इलाज चल रहा है। 589 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। मिजोरम में कोविड-19 के चलते अब तक किसी की मौत नहीं हुई है। वहीं, आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 78512 नए मामले सामने आए हैं जो एक दिन में आए सबसे अधिक केस है। इन मामलों के साथ अब देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा 36.21 लाख के पार हो गया है।

दुनियाभर में अब भारत में ही रोजाना सबसे ज्यादा कोरोना वायरस मामले देखने को मिल रहे हैं। अमेरिका और ब्राजील में भी एक दिन में इतने मामले नहीं आ रहे जितने भारत में आ रहे हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस की वजह से 971 लोगों की जान गई है। 

अबतक पूरे देश में इस वायरस की वजह से 64469 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि भारत में कोरोना वायरस की मृत्यु दर घटकर 1.78 प्रतिशत तक आ गई है। हालांकि कोरोना वायरस से कुछ राहत की बात ये है कि ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस 60868 लोग ठीक हुए हैं। देशभर में अबतक 2774801 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, फिलहाल देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की बात करें तो लगभग 7.85 लाख एक्टिव मामले हैं।

Latest India News