A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं शुक्रवार को बहाल होंगी: सरमा

असम में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं शुक्रवार को बहाल होंगी: सरमा

संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के हिंसक होने के बाद 11 दिसंबर की शाम मोबाइल और ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं। 

Assam Internet- India TV Hindi Image Source : TWITTER File Photo

गुवाहाटी। असम सरकार ने गुरुवार को कहा कि राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं शुक्रवार को बहाल की जाएंगी हालांकि गौहाटी उच्च न्यायालय ने सेवाएं आज शाम पांच बजे तक बहाल करने का आदेश दिया था। असम के वित्त मंत्री हिमंत विश्व सरमा ने मोबाइल इंटरनेट सेवाएं कल शुरू होने की जानकारी दी।

पीटीआई ने गुरुवार को उन्हें एक एसएमएस भेजकर सवाल किया था कि मोबाइल इंटरनेट सेवा के कब तक बहाल होने की उम्मीद है। इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘कल।’’ उन्होंने हालांकि किसी विशिष्ट समय की जानकारी नहीं दी। राज्य में ब्रॉडबैंड सेवाएं पहले ही बहाल हो गयी हैं। गौहाटी उच्च न्यायालय ने असम सरकार को गुरूवार को शाम पांच बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल करने का निर्देश दिया था।

न्यायमूर्ति मनोजित भूइयां और न्यायमूर्ति सौमित्र सैकिया की खंड पीठ ने पत्रकार अजित कुमार भुइयां और वकीलों बोनोश्री गोगोई, रणदीप शर्मा और देबकांता डोलेय की ओर से दायर चार जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए प्रदेश सरकार को यह निर्देश दिया। संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के हिंसक होने के बाद 11 दिसंबर की शाम मोबाइल और ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं।

Latest India News