A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मॉडल से सरेराह छेड़छाड़ मामले में पुलिस ने दो आरोपी किए गिरफ्तार, हालांकि उठ रहे हैं कई सवाल

मॉडल से सरेराह छेड़छाड़ मामले में पुलिस ने दो आरोपी किए गिरफ्तार, हालांकि उठ रहे हैं कई सवाल

सीसीटीवी कैमरों के वीडियो फुटेज के आधार पर मॉडल ने दोनों आरोपियों की पहचान की है। लेकिन इस फुटेज में अब तक इस आशय के दृश्य नहीं मिले हैं कि दोनों आरोपियों ने उसका स्कर्ट खींचने की कोशिश की थी।

<p>चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया जा रहा है।

इंदौर: मॉडल से सरेराह छेड़छाड़ के बहुचर्चित मामले में पुलिस ने आज रात मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में दो युवकों को गिरफ्तार किया। लेकिन इनकी गिरफ्तारी के बाद वारदात की कहानी को लेकर नये सवाल उठ रहे हैं। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणाचारी मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि भारतीय दंड विधान की धारा 354 (स्त्री की लज्जा भंग करने की नीयत से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और धारा 509 (स्त्री की लज्जा के अनादर की नीयत से किया गया कार्य) के तहत लकी और बंटी को गिरफ्तार किया गया है। 
उन्होंने बताया कि आरोपियों की उम्र 20 से 25 साल के बीच है। वे परदेसीपुरा क्षेत्र में रेडीमेड कपड़ों की दुकान में काम करते हैं। उनका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। 

मिश्रा ने एक सवाल पर कहा, "आरोपियों की गिरफ्तारी के महत्वपूर्ण आधार के रूप में अभी हमारे पास पीड़ित युवती का बयान ही है। पुलिस को छेड़छाड़ की कथित घटना के संबंध में फिलहाल साक्ष्य नहीं मिले हैं। हालांकि, हम मामले की तमाम बिंदुओं पर विस्तृत जांच कर रहे हैं।’’ डीआईजी ने कहा कि पुलिस की शुरुआती पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने मॉडल के इस आरोप को खारिज किया है कि उन्होंने विजय नगर क्षेत्र में रविवार को सरेराह उसका स्कर्ट खींचने की कोशिश की थी। आरोपियों ने हालांकि यह जरूर स्वीकारा कि मॉडल के स्कूटर से उनकी मोटसाइकिल की टक्कर हुई थी। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरों के वीडियो फुटेज के आधार पर मॉडल ने दोनों आरोपियों की पहचान की है। लेकिन इस फुटेज में अब तक इस आशय के दृश्य नहीं मिले हैं कि दोनों आरोपियों ने उसका स्कर्ट खींचने की कोशिश की थी।

 डीआईजी ने कहा कि युवती ने पुलिस को मामले की जानकारी कथित घटना के करीब 24 घंटे बाद दी। पुलिस का दरवाजा खटखटाने से पहले मॉडल ने ट्वीट करके कहा था कि दो लड़कों ने उसकी स्कर्ट खींचने की कोशिश की थी । युवती ने अपने ट्वीट में कहा कि उसने दोनों लड़कों को रोकने की कोशिश की। लेकिन वह अपने स्कूटर से संतुलन खो बैठी और नीचे ​गिरकर दुर्घटना की शिकार हो गयी। उसने ट्विटर पर अपने छिले हुए घुटने की फोटो भी पोस्ट की थी। इस बीच, युवती के ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर म​हिला सुरक्षा के विषय में बहस जारी है। इस ट्वीट को हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर साझा किया है और म​हिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर गहरी चिंता जतायी है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल युवती के ट्वीट का संज्ञान लिया और उसके साथ हुई घटना को "शर्मनाक" बताया था। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पुलिस और प्रशासन को मामले की जांच के निर्देश दिये थे। युवती ने मीडिया से अनुरोध किया है कि उसका नाम गुप्त रखा जाये। 

Latest India News