A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रधानमंत्री मोदी ने दी खट्टर व दुष्यंत को बधाई, राजौरी में सैनिकों को अपने हाथ से मिठाई खिलाकर मनाई दिवाली

प्रधानमंत्री मोदी ने दी खट्टर व दुष्यंत को बधाई, राजौरी में सैनिकों को अपने हाथ से मिठाई खिलाकर मनाई दिवाली

2014 में पहली बार प्रधानमंत्री पद का शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार जम्मू-कश्मीर में तैनात सैनिकों के साथ दीवाली मना रहे हैं।

PM Modi celebrate diwali in rajouri- India TV Hindi Image Source : PM MODI CELEBRATE DIWALI PM Modi celebrate diwali in rajouri

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए मनोहरलाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए दुष्यंत चौटाला को बधाई दी। हरियाणा में सरकार गठन के लिए चौटाला की जननायक जनता पार्टी ने भाजपा का समर्थन किया है।

गुरुवार को आए नतीजों में भाजपा को बहुमत नहीं मिला था। मोदी ने ट्वीट कर कहा, हरियाणा के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए मनोहर लाल खट्टर जी और दुष्यंत चौटाला को बधाई। उन्हें हरियाणा के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करना है, जिसके लिए उन्हें शुभकामनाएं।

सैनिकों के साथ दीवाली मनाने राजौरी पहुंचे पीएम

Image Source : PM Modi In RajouriPM Modi In Rajouri

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नियंत्रण रेखा की सुरक्षा में जुटे सैनिकों के साथ दीवाली मनाने के लिए जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिला पहुंच गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करने के लिए सीधे आर्मी ब्रिगेड हेडक्वार्टर्स पहुंचे।

Image Source : PM Modi In RajouriPM Modi In Rajouri

2014 में पहली बार प्रधानमंत्री पद का शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार जम्मू-कश्मीर में तैनात सैनिकों के साथ दीवाली मना रहे हैं। साथ ही अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद यह कश्मीर में उनकी पहली दीवाली है। यहां उन्‍होंने अपने हाथ से सैनिकों को मिठाई खिलाई।

मोदी के दौरे से खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं सैनिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिवाली मनाने के बाद जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा की रक्षा कर रहे सेना के जवानों ने कहा कि वे बहुत खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के विशेष अधिकार वाले प्रावधान हटाए जाने के बाद मोदी पहली बार राज्य के किसी सीमावर्ती जिले में पहुंचे। उन्होंने बी जी ब्रिगेड मुख्यालय पर जवानों के साथ संवाद किया।

Image Source : PM Modi celebrate diwali PM Modi celebrate diwali in rajouri

प्रधानमंत्री से मुलाकात और बातचीत के बाद खुश नजर आ रहे ज्यादातर जवानों ने इस बारे में बातचीत से इनकार किया, हालांकि कुछ सैनिकों ने वहां से जाते-जाते संवाददाताओं से बातचीत की। एक जवान ने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि हम प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। उन्होंने हमारे लिए दिवाली के जश्न को यादगार बना दिया।

उन्होंने कहा कि मोदी का दौरा हैरान करने वाला था और हम उनसे मुलाकात के बाद खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए एक जवान ने कहा कि मोदी का यह कदम उन सैनिकों का हौसला बढ़ाने वाला था, जो देश को सुरक्षित रखने के लिए सीमा की सुरक्षा में 24 घंटे डंटे रहते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बहुत अच्छे हैं और सीमा की सुरक्षा में हमारी भूमिका की सराहना की। उन्होंने विश्वास दिलाया कि उनकी सरकार हमारे साथ खड़ी है और राष्ट्र की सेवा में हमारे योगदान की स्वीकार्यता के लिए हर संभव प्रयास होगा।

Latest India News