A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चक्रवात ‘वायु’ के चलते करीब 100 ट्रेनें प्रभावित, रेलवे ने रद्द कीं 77 रेलगाडि़यां, देखिए पूरी लिस्‍ट

चक्रवात ‘वायु’ के चलते करीब 100 ट्रेनें प्रभावित, रेलवे ने रद्द कीं 77 रेलगाडि़यां, देखिए पूरी लिस्‍ट

रेलवे ने चक्रवात ‘वायु’ के चलते 77 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसके अलावा 33 अन्य ट्रेनें आंशिक रूप से रोक दी गई हैं। यह जानकारी बृहस्पतिवार को पश्चिमी रेलवे ने दी।

<p>train Canceled </p>- India TV Hindi train Canceled 

नयी दिल्ली। रेलवे ने चक्रवात ‘वायु’ के चलते 77 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसके अलावा 33 अन्य ट्रेनें आंशिक रूप से रोक दी गई हैं। यह जानकारी बृहस्पतिवार को पश्चिमी रेलवे ने दी। 

यद्यपि, चक्रवात ने अपना रास्ता बदल लिया है और अब गुजरात तट से इसके टकराने की संभावना नहीं है, लेकिन फिर भी एहतियात के तौर पर ये ट्रेनें रद्द की गई हैं। रेलवे ने कहा, ‘‘गुजरात को लेकर चक्रवात वायु के संबंध में जारी अलर्ट पर विचार करते हुए पश्चिमी रेलवे ने चक्रवात जोखिम वाले क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर 77 प्रमुख ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह और 33 अन्य प्रमुख ट्रेनों का परिचालन आंशिक रूप से रोकने का फैसला किया है।’’ 

इसने कहा, ‘‘इसके अतिरिक्त, पश्चिमी रेलवे अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले वेरावल, ओखा, पोरबंदर, भावनगर, भुज और गांधीधाम में चक्रवात जोखिम वाले क्षेत्रों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए ऐहतियातन विभिन्न सुरक्षा कदम उठा रहा है।’’ वेरावल-अमरेली, अमरेली-जूनागढ़, देलवाडा-वेरावल ट्रेनों को बुधवार और बृहस्पतिवार के लिए रद्द किया गया है। पश्चिमी रेलवे ने विशेष राहत ट्रेनें चलाने का भी फैसला किया है। 

Latest India News