A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: देश में कोरोना की रिकॉर्ड टेस्टिंग, 24 घंटे में किए गए 6 लाख से ज्यादा टेस्ट

Coronavirus: देश में कोरोना की रिकॉर्ड टेस्टिंग, 24 घंटे में किए गए 6 लाख से ज्यादा टेस्ट

देश में कोरोना वायरस की बड़े स्तर पर टेस्टिंग हो रही है। गुरुवार को देश में रिकॉर्ड 6 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के टेस्ट किए गए।

Coronavirus: देश में कोरोना की रिकॉर्ड टेस्टिंग, 24 घंटे में किए गए 6 लाख से ज्यादा टेस्ट- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus: देश में कोरोना की रिकॉर्ड टेस्टिंग, 24 घंटे में किए गए 6 लाख से ज्यादा टेस्ट

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की बड़े स्तर पर टेस्टिंग हो रही है। गुरुवार को देश में रिकॉर्ड 6 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के टेस्ट किए गए। यह टेस्ट बुधवार से गुरुवार तक 24 घंटे में हुए। इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय की ओर से दी गई है। मंत्रालय ने कहा कि "24 घंटे में 6 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के टेस्ट किए गए हैं।"

बयान में कहा गया, "केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय लगातार महामारी से निपटने के लिए व्यापक परीक्षण, ट्रैकिंग और उपचार की रणनीति को लागू कर रहा है। इसका उद्देश्य मध्यम अवधि में परीक्षण क्षमता को प्रतिदिन 10 लाख परीक्षण तक ले जाना है।" बता दें कि यह पहला मौका है जब देश में 24 घंटे के भीतर 6 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं।

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, गुरुवार को देश में 6.42 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं। अबतक देश में कुल 1.88 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं।

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों यानि गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 55078 नए मामले सामने आए हैं और इन मामलों के बाद अब देश में कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 1638870 हो गए हैं।

Latest India News