A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष के लिए जोड़तोड़ जारी, ज्‍योतिरादित्‍य के समर्थन में लगे पोस्‍टर

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष के लिए जोड़तोड़ जारी, ज्‍योतिरादित्‍य के समर्थन में लगे पोस्‍टर

मध्य प्रदेश में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए जोड़ तोड़ का सिलसिला जारी है। नए अध्यक्ष के चयन के लिए राज्य में बयान, प्रदर्शन, पोस्टर और होर्डिंग की जंग जारी है।

<p>Jyotiradiya Scindia</p>- India TV Hindi Jyotiradiya Scindia

मध्‍य प्रदेश में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष पद के लिए जोड़ तोड़ का सिलसिला जारी है। नए अध्‍यक्ष के चयन के लिए राज्‍य में बयान, प्रदर्शन, पोस्टर और होर्डिंग की जंग जारी है। इसी बीच लोकसभा चुनावों के बाद हाशिए पर पहुंचे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के समर्थकों ने बैनर और पोस्‍टरों के जरिए अपने नेता की दावेदारी पेश कर दी है। 

ग्वालियर में महल गेट पर सोनिया गांधी के लिए होल्डिंग में संदेश लिखा गया है। इस पोस्टर में कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से बिना दबाव में आए ज्योतिरादित्य को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की गई है। इसके साथ ही भोपाल के नगर निगम पार्षद शमीम नासिर ने अखबार में विज्ञापन छपवाए हैं। इस  विज्ञापन में भी केंद्रीय नेतृत्व से मांग करते हुए कहा गया है कि ज्योतिराज सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जाए। 

इससे पहले ज्योतिराज सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी दफ्तर के सामने सिंधिया समर्थकों ने प्रदर्शन किया था। अब तक कमलनाथ सरकार में शामिल और ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्री इमरती देवी प्रद्युम्न सिंह तोमर गोविंद सिंह राजपूत समेत प्रदेश के कई जिलों के जिलाध्यक्ष खुलकर सिंधिया को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग कर चुके हैं। पोस्टर वार से पार्टी में सियासी हलचल पैदा हो गई है। प्रदेश के कई विधायक व मंत्री सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने की मांग जाहिर कर चुके है।

Latest India News