A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंदौर में कोरोना संक्रमित पुलिस इंस्पेक्टर की मौत, सीएम शिवराज ने 50 लाख रुपए की मदद के साथ की ये बड़ी घोषणा

इंदौर में कोरोना संक्रमित पुलिस इंस्पेक्टर की मौत, सीएम शिवराज ने 50 लाख रुपए की मदद के साथ की ये बड़ी घोषणा

इंदौर के जुनी थाना प्रभारी देवेंद्र चंद्रवंशी कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे, उनका इलाज इंदौर के ही अरविंदो अस्पताल में हो रहा था। शनिवार देर रात टीआई चंद्रवंशी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

MP police, coronavirus- India TV Hindi Image Source : INDIA TV MP police man died due to coronavirus

मध्य प्रदेश में कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 92 नये मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,407 हो गयी है। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में स्वास्थ्यकर्मियों की मौत के बाद अब एक पुलिसकर्मी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। इंदौर के जुनी थाना प्रभारी देवेंद्र चंद्रवंशी कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे, उनका इलाज इंदौर के ही अरविंदो अस्पताल में हो रहा था। शनिवार देर रात टीआई चंद्रवंशी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

कोरोना वायरस संक्रमण से दम तोड़ने वाले पुलिस अधिकारी के परिवार को 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और पत्नी को उप निरीक्षक के पद पर नौकरी मिलेगी। ये जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है। 

इसके साथ ही दो आईएएस अधिकारियों सहित प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 59 लोग संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं। राज्य सरकार द्वारा शनिवार देर शाम जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कुल 1,407 कोरोना संक्रमितों में से 70 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। हालांकि, पिछले 24 घंटे में प्रदेश में किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं प्रदेश में अब तक कुल 127 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं जिनमें 59 लोग गत 24 घंटे में संक्रमण मुक्त हुए हैं। कोरोना वायरस से शनिवार को स्वास्थ्य होने वाले लोगों में प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ एक महिला सहित दो आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं। एक अधिकारी ने बताया कि दोनों आईएएस अधिकारियों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। दोनों को अगले 14 दिन घर पर ही रहने के लिए कहा गया है। इनमें से महिला आईएएस अधिकारी चार अप्रैल को जांच में संक्रमित पाई गयी थीं। वहीं पुरुष अधिकारी इससे पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। 

प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 से सबसे अधिक 47 लोगों की मौत अकेले इंदौर में हुई हैं जबकि भोपाल और उज्जैन में छह-छह, देवास में पांच, खरगोन में चार तथा छिंदवाड़ा में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हुई है। प्रदेश के कुल 52 जिलों में से 26 जिलों में कोविड-19 मरीज मिले हैं। अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में इन्दौर में 49 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुर्ठ है। वहीं भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमण के 16 नये मामले सामने आए हैं इसके साथ ही इंदौर और भोपाल में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़कर क्रमश: 891 और 213 हो गयी है। 

स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 891 और भोपाल में 213 के अलावा खरगोन में 47, उज्जैन में 23, बड़वानी में 26, होंशगाबाद में 23, खंडवा में 32, देवास में 20, मुरैना में 13, विदिशा में 13, रतलाम में 13, जबलपुर में 16, रायसेन में सात, मंदसौर में नौ, ग्वालियर में दो, धार में 24, शाजापुर में छह, छिंदवाड़ा में दो, आगरा मालवा में पांच, अलीराजपुर में पांच, श्योपुर में पांच, शिवपुरी और बैतूल में दो- दो, टीकमगढ़ और सागर, में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज हैं जबकि एक कोरोना मरीज अन्य राज्य से है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 127 कोरोना मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। इनमें इन्दौर के 71 और भोपाल के 31 लोग शामिल हैं। इसके साथ ही प्रदेश में विभिन्न शहरों में 432 स्थानों को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किये गये हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य बुलेटिन के के अनुसार प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों में से 1206 की हालत स्थिर है जबकि 37 के हालत गंभीर बनी हुई है।

Latest India News