A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बर्थडे स्पेशलः ट्रैफिक सिग्नल पर किया था नीता को प्रपोज, जानें मुकेश अंबानी से जुड़ी ऐसी ही अनजानी बातें

बर्थडे स्पेशलः ट्रैफिक सिग्नल पर किया था नीता को प्रपोज, जानें मुकेश अंबानी से जुड़ी ऐसी ही अनजानी बातें

मुकेश अंबानी के जिंदगी में कई सारे रोचक बिंदु हैं जो जानने लायक है। इनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे हैं।

Mukesh and Nita Ambani

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की पहली मुलाक़ात उनके पिता धीरूभाई अंबानी ने करवाई थी। नीता एक संयुक्त मध्यवर्गीय परिवार में पली बड़ी थी। उनकी मां एक गुजराती लोक लोक नर्तकी थी। नीता ने भी पांच साल की उम्र सें भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। उन दिनों नीता स्टेज पर प्रस्तुति दिया करती थी तभी धीरूभाई अंबानी ने नीता का प्रस्तुति देखा और काफी प्रभावित हुए और निर्णय किया कि वो नीता को अपनी बहू बनाएंगे।

धीरूभाई अंबानी ने उस कार्यक्रम के ऑर्गनाइजर से नीता का नंबर लिया और नीता को कॉल किया। उन्होंने फोन पर कहा कि मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं। पहले तो नीता को लगा कि कोई मजाक कर रहा है तो नीता ने रॉन्ग नंबर कहकर फोन काट दिया लेकिन बाद में फिर उन्होंने फोन लगाया इस बार फोन नीता के पिता ने उठाया। तब नीता के पिता ने फोन पर उनसे बात की और बेटी की भी फोन पर बात करवाई।

धीरूभाई अंबानी ने नीता को अपने ऑफिस मिलने के लिए बुलाया। नीता काफी खुश थीं कि देश के बड़े बिजनेस मैन उनसे मिलना चाहते हैं। जब दोनों की मीटिंग हुई तो धीरूभाई ने नीता से पहले तो उनकी हॉबीज के बारे में पूछा और फिर कहा कि ‘क्या तुम मेरे बेटे मुकेश से मिलना चाहोगी?’

नीता ने मुकेश से उषा किरण नाम की जगह पर मिलने का फैसला किया। जब वे वहां पहुंची तो एक सफेद शर्ट और ब्लैक ट्राउजर पहने एक शख्स ने दरवाजा खोला वो शख्स कोई और नहीं मुकेश अंबानी ही थे। नीता और मुकेश की पहली मुलाक़ात फॉर्मल ही रही लेकिन अपनी छठवी या सातवी मुलाकात में मुकेश ने नीता को प्रपोज कर दिया।

मुकेश साउथ मुंबई में अपनी कार में ड्राइव कर रहे थे उनके साथ नीता भी थी। कार जब एक सिग्नल पर रूकी तो मुकेश ने नीता को प्रपोज किया और कहा कि ‘विल यू मैरी मी?’ नीता ने मुकेश की बात का कोई जवाब नहीं दिया। नीता अभी शादी के लिए तैयार नहीं थी वो अपना ग्रेजुएशन पूरा करना चाहती थी।

मुकेश ने नीता से कहा,‘जब तक तुम मेरे सवाल का जवाब नहीं दोगी मैं गाड़ी नहीं चलाउंगा।’ अब नीता के पास और कोई ऑप्शन नहीं था उन्होंने मुकेश को हां कह दिया इसके बाद दोनों की शादी हो गई। तब से आजतक ये कपल लाइमलाइट में है। इस जनरेशन में तो नीता अंबानी काफी फेमस भी है।

Latest India News