A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Mumbai Building Collapsed Live Updates: 11 लोगों की मौत की पुष्टि, 8 को सुरक्षित बचाया गया

Mumbai Building Collapsed Live Updates: 11 लोगों की मौत की पुष्टि, 8 को सुरक्षित बचाया गया

Mumbai Building Collapsed: ताजा जानकारी के मुताबिक इमारत के मलबे से अबतक एक बच्चे समते 8 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है जबकि 11 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है

Mumbai Building Collapse in Dongri Live Updates- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Mumbai Building Collapse in Dongri Live Updates

Mumbai Building Collapse in dongri: मुंबई के डोंगरी इलाके में केसरबाई नाम की इमारत के गिरने का बड़ा हादसा हुआ है, ताजा जानकारी के मुताबिक इमारत के मलबे से अबतक एक बच्चे समते 8 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है जबकि 11 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। इमारत का आधा से ज्यादा हिस्सा गिर गया है। यह बिल्डिंग डोंगरी इलाके के निशान पाडा में गिरी है। एक अनुमान के मुताबिक बिल्डिंग में 40-50 लोगों के दबे होने की आशंका है। स्थानीय चश्मदीदों के मुताबिक गिरने वाली बिल्डिंग 80-100 साल पुरानी थी।

बिल्डिंग गिरने के हादसे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि फिलहाल सरकार का सारा ध्यान मलबे में दबे हुए लोगों को बाहर निकालने पर है, उन्होंने बताया कि बिल्डिंग लगभग 100 साल पुरानी थी और इसके निवासियों ने इसे फिर से तैयार करने के लिए म्हाडा के नियमों के मुताबिक प्रक्रिया शुरू की थी। 

इमारत के गिरने के बाद राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (NDRF) की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है। BMC के आपदा प्रबंधन सेल के मुताबिक, मुंबई के डोंगरी (dongri) इलाके में केसरबाई बिल्डिंग का हिस्सा गिर गया जिसके नीचे 40 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि MHADA और BMC ने बिल्डिंग के रिपेयर के लिए पहले ही नोटिस जारी किया हुआ था। BMC ने घायल हुए लोगों को अस्थाई आवास मुहैया कराने के लिए पास के स्कूल में शेल्टर होम खोला है। 

बताया जा रहा है कि इमारत गिरने से इसमें रह रहे तमाम लोग नीचे दब गए हैं। इमारत संकरी गली में होने के चलते राहत कार्य में परेशानी आ रही है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम बुलाई है। गली में फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियां भी नहीं जा पा रही है। राहत कार्य के लिए टीमें पैदल हे घटना स्थल पर पहुंचकर राहत कार्य कर रही हैं। हालांकि मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए घटना स्थल पर 10 एंबुलेंस खड़ी की गई हैं। 

Latest India News