A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हाई टाइड से मुंबई पर मंडराया खतरा, भारी हैं अगले 24 घंटे

हाई टाइड से मुंबई पर मंडराया खतरा, भारी हैं अगले 24 घंटे

मुंबई: मुंबई में आज तेज हवाओं की वजह हाई टाइड आया और समंदर में ऊंची ऊंची लहरे उठने लगी, जिसे देखने के लिए भारी बरसात के बीच मुंबईकर गेट वे ऑफ इंडिया के साथ ही

mumbai- India TV Hindi mumbai

मुंबई: मुंबई में आज तेज हवाओं की वजह हाई टाइड आया और समंदर में ऊंची ऊंची लहरे उठने लगी, जिसे देखने के लिए भारी बरसात के बीच मुंबईकर गेट वे ऑफ इंडिया के साथ ही मरीन ड्राइव पहुंचे। हाई टाइड को देखते हुए मछुआरों को समंदर में ना जाने की हिदायत दी गई हैं, वही बंदरगाहों पर भी लोगों को सावधान रहने को कहा गया है।

मुंबई पर भारी हैं अगले 24 घंटे

समदंर में ऊंची ऊंची लहरे उठ रही हैं, पानी में तेज हलचल हो रही है, हाई टाइड की वजह से समंदर का पानी सड़क पर आने को बेताब हो रहा है। लहरें साढ़े चार से पांच मीटर तक ऊंची उठ रही हैं, ऐसा लग रहा है, जैसे किसी भी पल ये पानी इस दीवार को तोड़ते हुए बाहर आ जाएगा। गेट वे ऑफ इंडिया पर आज सैकड़ों की तादाद में सैलानी पहुंचे थे। समंदर की इस हलचल को देखने के लिए, कोई अपने कैमरे में हाई टाइड की तस्वीरों को कैद कर रहा था, तो कोई सेल्फी ले रहा था।

mumbai

हाई टाइड से मुंबई पर मंडराया खतरा

आज संडे था, इसलिए वीकेन्ड का मजा लेने के लिए काफी तादाद में लोग मरीन ड्राइव और गेट वे इंडिया पहुंचे थे। गेट वे ऑफ इंडिया पर समंदर की लहरे साढे चार से पांच मीटर तक ऊफान मार रही थीं, पुलिस ने मौसम विभाग के अलर्ट के बाद ही गेट वे इंडिया के आस पास सुरक्षा घेरा बना दिया था, ताकि लोग समंदर के करीब न पहुंच सकें।

मुंबई में सुबह से ही रुक-रूककर तेज़ बारिश जारी है। अब तक मुंबई और आसपास के इलाकों में 115 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। हाई टाइड और तेज बारिश के साथ ही मुंबई में तेज हवाएं भी चल रही हैं, जिसकी वजह  से 19 जगहों पर पेड़ गिर गए, जबकि इलाकों में जलभराव की वजह से ट्रैफिक रुक गया।

Latest India News